Viral Photo: शख्स ने हाथ के बजाय जांघ में लगवाई Covid 19 Vaccine, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

Viral Photo: शख्स ने हाथ के बजाय जांघ में लगवाई Covid 19 Vaccine, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

सोशल मीडिया (Social Media) पर झारखंड (Jharkhand News) के दिव्यांग गुलशन लोहार (Divyang Gulshan Lohar) की फोटो वायरल (Viral Photo) हो रही है. इनके दोनों हाथ न होने की वजह से उन्होंने अपनी जांघ पर कोविड 19 वैक्सीन (Covid 19 Vaccine) लगवाकर एक मिसाल पेश की है.

फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: देश-दुनिया में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की वजह से हर कोई बहुत परेशान है. इससे बचाव के लिए कोविड-19 वैक्सिनेशन प्रोग्राम (Covid-19 Vaccination Program) में तेजी लाई जा रही है. महानगरों और शहरों से लेकर गांव-देहात-कस्बों तक में वैक्सिनेशन ड्राइव (Vaccination Drive) बढ़ा दी गई है. इसी बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर झारखंड (Jharkhand News) के दिव्यांग गुलशन लोहार (Divyang Gulshan Lohar) की एक फोटो वायरल (Viral Photo) हो रही है.

  1. सोशल मीडिया पर वायरल हुई दिव्यांग शख्स की फोटो
  2. हाथ न होने पर जांघ पर लगवाई वैक्सीन
  3. कोरोना वैक्सीन से डरने वालों को दी सीख

शख्स की हालत देख परेशान हुए स्वास्थ्यकर्मी

सोशल मीडिया (Social Media) साइट ट्विटर (Twitter) पर झारखंड (Jharkhand News) के एक शख्स की फोटो वायरल (Viral Photo) हो रही है. झारखंड के मनोहरपुर (Manoharpur) में रहने वाले दिव्यांग गुलशन लोहार (Divyang Gulshan Lohar) के बचपन से ही दोनों हाथ नहीं हैं. ऐसे में जब वे कोरोना का टीका (Corona Vaccine) लगवाने के लिए केंद्र पहुंचे तो स्वास्थ्यकर्मियों को समझ में ही नहीं आया कि उनके टीका लगाएं कहां. वहां असमंजस की स्थिति बन गई थी.

शख्स ने जांघ में लगवाई कोविड-19 वैक्सीन

तब गुलशन लोहार ने खुद ही स्वास्थ्यकर्मियों को एक तरकीब सुझाई. उन्होंने कहा कि उनके हाथ नहीं हैं तो कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) उनकी जांघ पर लगा दी जाए. हेल्थ वर्कर्स (Health Workers) के साथ ही सोशल मीडिया (Social Media) पर भी सब गुलशन लोहार के इस कदम की सराहना कर रहे हैं. दिव्यांग होकर भी उन्होंने हर किसी के लिए मिसाल पेश की है.

यह भी पढ़ें- HOT Girl अपने मां-बाप के कराती है Bold फोटोशूट, देखें मन मचलाने वाली तस्वीरें

हर किसी को दी वैक्सीन लगवाने की सीख

इस वायरल फोटो (Viral Photo) से हर किसी को कोविड-19 वैक्सीन (Covid 19 Vaccine) लगवाने की सीख मिल रही है. दरअसल, देश में अब भी ऐसे बहुत से लोग हैं, जो कोरोना का टीका लगवाने में घबरा रहे हैं. ऐसे में गुलशन लोहार का यह कदम सभी के लिए एक मिसाल और सीख के समान है.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO

Trending news