Weight Loss: आइसक्रीम खाकर घटाया इस महिला ने वजन, पहले हुआ करती थी 100 KG की और अब...
Advertisement

Weight Loss: आइसक्रीम खाकर घटाया इस महिला ने वजन, पहले हुआ करती थी 100 KG की और अब...

Weight Loss Trick: वजन कम करना कितना मुश्किल काम है इस बात से तो आप सभी वाकिफ होंगे ही. ऐसे में हम आपको एक ऐसी महिला (Woman) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने आइसक्रीम (Ice Cream) और मीठा खाने के बाद अपना 40 किलोग्राम वजन घटाया.

Photo Credit : Instagram

Trending Weight Loss Trick: आपको बता दें कि वजन घटाने (Weight Loss) के लिए आपको भूखा रहने की जरूरत नहीं है. बस आपको एक अच्छी और हेल्दी डायट (Healthy Diet) को फॉलो करने की जरूरत है. इसके लिए आपको दीपा सोनी की कहानी के बारे में जानना चाहिए.

दीपा सोनी की इंस्पायरिंग स्टोरी

पहले दीपा सोनी (Deepa Soni) का वजन 100 किलो तक पहुंच गया था. लेकिन अपने डायट प्लान की वजह से वो अपना 40 किलो तक वजन घटाने में कामयाब रहीं. ज्यादा वजन के कारण उनकी कमर और घुटने में भी दर्द (Pain) रहने लगा था. इन सभी परेशानियों के चलते उन्होंने अपना वजन कम करने की कोशिश करना शुरू किया.

ये भी पढें: मालकिन ने नहीं दिया पांडा पर ध्यान; करने लगा ऐसी हरकतें, देखते ही हो जाएगा प्यार

कैलोरी को किया कम

दीपा के मुताबिक वो दिन में 4 बार खाना खाती थीं. उनका ब्रेकफास्ट (Breakfast) अच्छा खासा हेवी रहता था जिसमें दूध और एग जैसी पॉष्टिक खाने की चीजें शामिल होती थीं. लंच (Lunch) में वो 5 ग्राम घी के साथ दाल और हरी सब्जियों का सेवन करती थीं. स्नैक्स (Snacks) में वो पारले जी बिस्किट खाती थीं और डिनर में घी के साथ थोड़े पनीर का सेवन करती थीं. कभी कभार तो वो आइसक्रीम (Ice Cream) और मीठा भी खा लिया करती थीं. 

ये भी पढें: दुनिया का सबसे अमीर गांव, हर व्यक्ति की सैलरी सुन उड़ जाएंगे आपके होश

अच्छा खासा वर्कआउट प्लान

खाने के साथ-साथ अच्छा वर्कआउट (Workout) आपके वजन को जल्दी कम करने में मदद करता है. दीपा के मुताबिक वो सारे घर के काम खुद किया करती थीं. इसके अलावा नियम से अपना वर्कआउट करती थीं. धीरे-धीरे वॉर्मअप (Warm-up) से वो हेवी वेट उठाने तक, हर तरह की एक्सरसाइज (Exercise) पर ध्यान देने लगीं. इस तरह से कड़ी मेहनत कर उन्होंने अपना वजन कम किया.

LIVE TV

Trending news