चलती ट्रेन पर चढ़ते वक्त बुरी तरह गिरा शख्स, तभी RPF जवान ने उसे बचाने के लिए किया कुछ ऐसा
Advertisement

चलती ट्रेन पर चढ़ते वक्त बुरी तरह गिरा शख्स, तभी RPF जवान ने उसे बचाने के लिए किया कुछ ऐसा

Shocking Video: वसई रेलवे स्टेशन पर हुई एक घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. आरपीएफ के जवानों ने उस व्यक्ति को सुरक्षित खींच लिया, जिसने चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश की.

चलती ट्रेन पर चढ़ते वक्त बुरी तरह गिरा शख्स, तभी RPF जवान ने उसे बचाने के लिए किया कुछ ऐसा

Viral Video: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे एक व्यक्ति की जान बचाने के लिए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक जवान की त्वरित कार्रवाई के बाद एक बड़ा हादसा टल गया. यह घटना रविवार को महाराष्ट्र के वसई रेलवे स्टेशन पर हुई, जहां चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा एक यात्री संतुलन खो बैठा और लगभग पटरियों पर गिर गया. फुर्तीला आरपीएफ का जवान मौके पर पहुंचा और तेजी से उसे प्लेटफार्म पर खींचकर छुड़ाया.

  1. यात्री ने तेज रफ्तार ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश की
  2. बुरी तरह गिर गया, लेकिन RPF जवानों ने बचाया
  3. कुछ ऐसी घटित हो चुकी है एक और घटना

यात्री ने तेज रफ्तार ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश की

घटना का सीसीटीवी फुटेज सोमवार को इंटरनेट पर पोस्ट किया गया. महाराष्ट्र में चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में प्लेटफॉर्म पर गिरे एक यात्री की रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों ने जान बचाई. समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा की गई क्लिप में, यात्री अपनी पीठ पर एक बैग के साथ चलती ट्रेन के अंदर जाने की कोशिश कर रहा था और फिर प्लेटफॉर्म पर गिर गया. उसे ट्रेन से थोड़ी दूरी तक घसीटते हुए देखा जाता है. वह आदमी बाद में ट्रेन के गेट को छोड़ देता है जिसे पकड़ रखा था, जिसके बाद आरपीएफ कर्मी मौके पर पहुंचे और उसकी टांगों को खींचकर सुरक्षित बचा लिया. यात्री फिर अपने पैरों पर खड़ा हो जाता है और अपने पहनावे को ठीक करता है.

 

 

कुछ ऐसी घटित हो चुकी है एक और घटना

एएनआई पर वायरल हुए वीडियो को अभी तक 33 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है. इसी तरह की घटना में झांसी में एक अन्य आरपीएफ कांस्टेबल की मुस्तैदी ने नागपुर में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही एक महिला की जान बचाई. आरपीएफ के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए घटना के सीसीटीवी वीडियो में, कांस्टेबल नरपाल सिंह को संतुलन खोने के बाद ट्रैक पर फिसलने से पहले महिला को प्लेटफॉर्म पर खींचते हुए देखा जा सकता है.

Trending news