शख्स ने बचाई इस चिड़िया की जान, तब से स्कूटी से जहां भी जाता है वह आती है पीछे-पीछे; देखें Video
Advertisement
trendingNow11591026

शख्स ने बचाई इस चिड़िया की जान, तब से स्कूटी से जहां भी जाता है वह आती है पीछे-पीछे; देखें Video

Bird Viral Video: लेकिन दोस्ती की इस नई कहानी में, एक आदमी ने खुद को एक ऐसे जानवर के साथ दोस्ती में पाया, जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते कि वह इतना अच्छा साथी बन सकता है.

 

शख्स ने बचाई इस चिड़िया की जान, तब से स्कूटी से जहां भी जाता है वह आती है पीछे-पीछे; देखें Video

Man Saves Bird Life: सच्ची दोस्ती सबसे अच्छी मानी गई है, जो हर किसी के जिंदगी में कोई न कोई जरूर होता है. हममें से अधिकांश के कई दोस्त हैं. हममें से कुछ के पास जानवर भी होते हैं जिन्हें हम अपने प्रिय मित्र कहते हैं लेकिन वे ज्यादातर कुत्ते, बिल्लियां या फिर तोते ही होते हैं. लेकिन दोस्ती की इस नई कहानी में, एक आदमी ने खुद को एक ऐसे जानवर के साथ दोस्ती में पाया, जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते कि वह इतना अच्छा साथी बन सकता है. हाल ही में, इंटरनेट पर एक वीडियो सामने आया जिसमें एक शख्स सड़क पर अपना स्कूटर चलाते हुए नजर आ रहा है और उसके ठीक ऊपर चिड़िया साथ में उड़ रही है जो उसकी दोस्त है.

क्या आपने कभी ऐसी दोस्ती देखी?

यह दोस्ती भले ही थोड़ी अजीबोगरीब लगे, लेकिन यह सच है कि एक सारस और एक आदमी के बीच यह बंधन अटूट है. वीडियो में दिख रहा शख्स मोहम्मद आरिफ है. वह उत्तर प्रदेश के अमेठी के रहने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक साल पहले आरिफ को खेत में यही सारस पक्षी जख्मी हालत में मिली थी. इसके बाद उन्होंने इस प्यारे जीव को अपने घर लाने का फैसला किया. उसने पक्षी के चोटों का इलाज करके उसे एक बार फिर उड़ान भरने के लायक बनाया.

 

 

कई किलोमीटर तक साथ चलती है ये पक्षी

एक बार घावों से उबरने के बाद पक्षी ने कुछ ऐसा किया कि गांव के सभी लोग हैरान रह गए. वह पक्षी न सिर्फ वापस उड़ी बल्कि आरिफ के घर पर आकर रुकी. तब से सारस अब आरिफ की सबसे अच्छी दोस्त बन गई है और उसके साथ रहती है. आरिफ जब भी काम के लिए घर से बाहर निकलता है तो पक्षी 30-40 किलोमीटर तक उसके पीछे-पीछे चलती है. इन दो दोस्तों की कहानी ने देश भर के लाखों लोगों का ध्यान खींचा है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे

Trending news