Weird Lifestyle Habits: Girlfriend के साथ होने पर बदल जाती है आदमी की चाल, जानिए ऐसी ही कुछ रोचक बातें
Advertisement

Weird Lifestyle Habits: Girlfriend के साथ होने पर बदल जाती है आदमी की चाल, जानिए ऐसी ही कुछ रोचक बातें

आमतौर पर हर व्यक्ति की अपनी कुछ खूबियां और आदतें होती हैं, जो उसे दूसरों से अलग बनाती हैं. लेकिन लोगों की कुछ आदतें काफी मिलती-जुलती हुई भी होती हैं. जानिए लोगों की लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ विचित्र आदतें (Weird Lifestyle Habits), जो लगभग हर दूसरे व्यक्ति में समान होती हैं.

लोगों की विचित्र आदतें

नई दिल्ली: Strange Facts: आमतौर पर हर किसी की अपनी प्रवृत्ति होती है लेकिन इंसानों की कुछ ऐसी अजीबोगरीब आदतें (Strange Habits) भी होती हैं, जो लगभग सभी में समान तौर पर नजर आती हैं. ये आदतें (Weird Lifestyle Habits) कभी उनकी पर्सनालिटी (Personality) से जुड़ी अहम बातों का संकेत दे जाती हैं तो कभी उनकी लाइफस्टाइल (Lifestyle) का रिपोर्ट कार्ड बना देती हैं.

  1. हर व्यक्ति में होती हैं कुछ खास खूबियां और आदतें
  2. लाइफस्टाइल की कुछ अजीबोगरीब आदतें लगभग सभी में समान होती हैं
  3. व्यक्ति की चाल से पता लगेगा कि साथ में बीवी है या गर्लफ्रेंड

ज्यादातर लोगों में होती हैं ये विचित्र आदतें

हर व्यक्ति में कुछ यूनीक आदतें होती हैं, जो उसे दूसरों से अलग बनाती हैं. लेकिन अरबों-खरबों की आबादी वाली इस दुनिया में लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ ऐसी आदतें (Weird Lifestyle Habits) भी हैं, जो कई लोगों में एक समान होती हैं. जानिए ऐसी ही प्रचलित विचित्र आदतों (Strange Habits) के बारे में.

यह भी पढ़ें- दुनिया का सबसे अनोखा गांव जहां रहते हैं सिर्फ बलात्कारी, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप!

गर्लफ्रेंड के साथ बदल जाती है चाल

आपने अक्सर देखा होगा कि अपनी पत्नी के साथ कहीं जाने पर व्यक्ति आगे या पीछे चलता है, जबकि गर्लफ्रेंड (Girlfriend) के साथ होने पर वह कदम से कदम मिलाकर चलता है. इसकी कई वजहें हो सकती हैं. लेकिन एक बड़ी वजह यह भी है कि ऐसा करके वह गर्लफ्रेंड के प्रति अपना प्यार दर्शा रहा होता है.

नींद कम आती है तो अलर्ट हो जाइए

नींद न आना या करवटें बदलते रहना किसी बीमारी से कम नहीं है. इसके पीछे कई वजहों को जिम्मेदार माना जाता है. कई बार किसी टेंशन के कारण भी नींद न आने की परेशानी हो जाती है. लेकिन कुछ रिसर्च में पता चला है कि कम नींद सिर्फ निराशा ही नहीं बढ़ाती है, बल्कि लोगों में शराब की लत और सेक्स की इच्छा भी प्रबल कर देती है.

यह भी पढ़ें- Valentine's Day के दिन DU के छात्र पेड़ पर बांधते थे Condom, जानिए क्या है Virgin Tree का रहस्य

च्युइंग गम से नहीं भटकेगा मन

कई बार स्पोर्ट्स पर्सन अपने गेम के दौरान च्युइंग गम (Chewing Gum) चबाते हुए नजर आ जाते हैं. दरअसल, माना जाता है कि च्युइंग गम चबाते रहने से व्यक्ति का ध्यान इधर-उधर नहीं भटकता है. अगर आप टैटू बनवा रहे हैं या कहीं पियर्सिंग करवा रहे हैं तो भी च्युइंग गम चबाते रहने से दर्द के अहसास से बच सकते हैं!

टूथब्रश पर पेस्ट लगाने के बाद उसे गीला करना

सुबह उठते ही दांत साफ करना सभी की लाइफस्टाइल (Lifestyle) का सबसे बड़ा हिस्सा है. लेकिन क्या आप जानते हैं 10 में से 9 लोग टूथब्रश पर पेस्ट लगाने के बाद उसे गीला जरूर करते हैं? दरअसल उनका मानना है कि इससे पेस्ट अच्छी तरह से काम करता है.

ऐसी रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news