Rapist Miracle village: दुनिया का सबसे अनोखा गांव जहां रहते हैं सिर्फ Rapist, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप!
Advertisement
trendingNow1845292

Rapist Miracle village: दुनिया का सबसे अनोखा गांव जहां रहते हैं सिर्फ Rapist, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप!

अमेरिका (America) के फ्लोरिडा (Florida) से 2 मील की दूरी पर एक छोटा सा गांव बसा हुआ है जिसका नाम मिरेकल (Miracle) है. इस गांव में 200 लोग रहते हैं और ये सभी लोग बलात्कारी हैं. ये सुनकर थोड़ा अटपटा जरूर लगता है कि आखिर इस गांव मे सभी बलात्कारी (Only Rapists Live) कैसे हो सकते हैं. लेकिन ये इस गांव का कड़वा सच है. जनिए पूरा मामला. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दुनिया में एक से बढ़ कर एक जगह है अजीबोगरीब कानून. गांव का नाम सुनते ही खेत, खलिहान, गांव की खूबसूरती और ताजी हवा जेहन में आती है. लेकिन आप ये जान कर दंग रह जाएंगे कि दुनिया में एक गांव (World's Most Unique Village) ऐसा भी हैं जहां कोई कदम भी नहीं रखना चाहता. क्योंकि इस गांव में सिर्फ बलात्कारी (Only Rapists Live) रहते हैं. बलात्कार जैसा निकृष्ट जुर्म करने वाले इन लोगों के आसपास भी कोई भटकना नहीं चाहता. आइए जानते हैं आखिर क्यों इस गांव का हर शख्स बलात्कारी है.

  1. एक ऐसा गांव जहां का हर शख्स है बलात्कारी
  2. किस्से जान कर कांप जाएगी रूह
  3. इस गांव में 200 लोग रहते हैं और ये सभी लोग बलात्कारी हैं

इस गांव में सभी हैं बलात्कारी 

गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका (America) के फ्लोरिडा (Florida) से 2 मील की दूरी पर एक छोटा सा गांव बसा हुआ है जिसका नाम मिरेकल (Miracle) है. इस गांव में 200 लोग रहते हैं और ये सभी लोग बलात्कारी हैं. ये सुनकर थोड़ा अटपटा जरूर लगता है कि आखिर इस गांव मे सभी बलात्कारी कैसे हो सकते हैं. लेकिन ये इस गांव का कड़वा सच है.

दुनिया का सबसे घिनौना जुर्म बलात्कार 

किसी भी शख्स की मर्जी के बिना जबरदस्ती उसके साथ जिस्मानी रिश्ता कायम करना बलात्कार होता है. अगर बलात्कार करने में एक से अधिक लोग शामिल हों तो उसे सामूहिक बलात्कार कहते हैं. बलात्कार पूरी दुनिया में सबसे घिनौने जुर्म में आता है. विश्व में अलग- अलग देशों में इसके लिए कठोर सजा का प्रावधान भी है. इसकी सजा उम्रकैद या फांसी भी हो सकती है.

यौन अपराधियों का गांव 

फ्लोरिडा (Florida Village) से दूर इस गांव को 1960 में बसाया गया था और यहां उन अपराधियों को सजा के तौर पर रखा जाता है जिन्होंने कभी न कभी किसी के साथ दुष्कर्म किया हो। यह लोग आम लोग नहीं, बल्कि यौन अपराधी ही हैं। यहां सिर्फ वह अपराधी रहते हैं जिन्होंने नाबालिग बच्चों के साथ दुष्कर्म किया है, या अपनी ही गर्लफ्रैंड या किसी और का रेप किया हो। 2009 में स्थानीय पादरी ने इसे यौन अपराधियों के गांव के रूप में तब्दील कर दिया। पादरी डिक वीथ्रो के प्रयास से वीरान पड़े इस गांव में यौन अपराध की सजा काटने वालों को रहने की जगह मिली।

ये भी पढ़ें - Royal Bath: मुमताज बेगम के 'Shahi Hammam' का रहस्य, जहां आज भी गूंजती हैं चीखने-चिल्लाने की अजीब आवाजें!

बलात्कारियों के खिलाफ सख्त नियम 

दरअसल, फ्लोरिडा में सेक्स क्राइम करने वालों के लिए बहुत कड़े नियम हैं. ऐसे लोगों को किसी स्कूल, पार्क, बस स्टॉप या आम रिहायशी इलाकों में रहने कि इजाजत नहीं मिलती है. इन्हें सबसे दूर रहना होता है. सरकार ने इस गांव में ऐसे लोगों को एक मौका दिया है, जो हिंसक यौन अपराधी नहीं हैं और सुधरना चाहते हैं. यहां रहने वाले लोग अपना पालन-पोषण खुद ही करते हैं.

आत्मनिर्भर है ये गांव

इस गांव में रहने वाला ये समुदाय आत्मनिर्भर है। यहां गुस्से को काबू करने से लेकर बाइबिल पढ़ने तक तमाम तरह की क्लासेस चलती हैं। इसके अलावा यहां रहने वाले बहुत से अपराधी पृष्ठभूमि के लोग मनोवैज्ञानिक उपचार के कार्यक्रमों में भी शामिल होते हैं और नियमित रूप से चर्च जाते हैं। वहीं, कुछ स्थानीय स्तर पर ही छोटी-मोटी नौकरियां भी करते हैं।

ऐसी अजब- गजब खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news