Weird News: बेटे को सुधारने के लिए पापा ने रखीं कुछ शर्तें, दिन में सिर्फ 6 घंटे मिलेगा WiFi

एक शख्स ने अपने बेटे को सबक सिखाने के लिए काफी स्ट्रिक्ट रूलबुक (Strict Rulebook) बनाई है. इसके तहत बेटे के लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं (Parenting Tips). यह अजब-गजब खबर (Weird News) खूब वायरल हो रही है (Viral News).

Weird News: बेटे को सुधारने के लिए पापा ने रखीं कुछ शर्तें, दिन में सिर्फ 6 घंटे मिलेगा WiFi
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: दुनिया में शायद ही कोई ऐसे माता-पिता होंगे, जो अपने बच्चों के बदलते व्यवहार से परेशान न होते हों. एक उम्र के बाद बच्चों की हरकतों और व्यवहार में बदलाव आ जाता है और उसी समय उनकी दिशा भी तय होती है. कुछ पेरेंट्स शुरू से ही स्ट्रिक्ट होते हैं और कुछ एक पड़ाव के बाद हो जाते हैं (Parenting Tips). फिलहाल एक अजीब खबर (Weird News) खूब वायरल हो रही है (Viral News), जिसमें एक पिता ने अपने बेटे के लिए काफी स्ट्रिक्ट रूलबुक (Strict Rulebook) बनाई है.

बेटे की लाइफस्टाइल से तंग पिता

Reddit पर एक शख्स ने अपने बेटे की शिकायत करते हुए सभी माता-पिता के लिए एक संदेश लिखा है (Parenting Tips). उन्होंने बताया कि उनका 23 साल का ग्रेजुएट बेटा काफी बिगड़ने लग गया है. वह कोई काम-धंधा नहीं करता है, घर के कामों में भी किसी तरह से मदद नहीं करता है और ऊपर से उसकी लाइफस्टाइल (Lifestyle) को अफोर्ड कर पाना भी उनके लिए काफी मुश्किल होता जा रहा है.

यह भी पढ़ें- महिला ने बेटे से जबरदस्ती करवाया ऐसा काम, बंद करना पड़ गया खुद का चैनल

रूलबुक में दर्ज हैं शर्तें

पापा ने बेटे को सबक सिखाने और सही रास्ते पर लाने के लिए एक रूलबुक (Rulebook) बनाई है. बेटे को उसमें लिखी गईं सभी शर्तों का पालन करना होगा. पिता का कहना है कि बेटे को देखते हुए बेटी भी उसकी ही राह पर चलने लगी है इसलिए यह रूलबुक उन दोनों के लिए है. इसके तहत बेटा दोनों टाइम का खाना घर पर खाएगा और उसकी शिकायत करने के बजाय उसे खाने के लिए धन्यवाद कहना होगा.

यह भी पढ़ें- राजमा के चक्कर में शख्स को पड़ीं गालियां, चावल के बदले इस चीज के साथ किया था सर्व

इतने घंटे मिलेगा WiFi

दोनों बच्चे दिन भर मोबाइल और लैपटॉप पर ही व्यस्त रहते हैं. अब से पिता ने स्पष्ट कर दिया है कि वे सिर्फ 6 घंटे ही WiFi का इस्तेमाल कर सकेंगे. अगर उन्हें यूट्यूब लाइव स्ट्रीमिंग (YouTube Live) देखनी है या नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन (Netflix Plans Subscription) चाहिए तो खुद मेहनत करनी होगी.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.