Weird News: Thailand में कीचड़ से निकलता है सोना, बैग में भरकर ले आते हैं लोग
Advertisement

Weird News: Thailand में कीचड़ से निकलता है सोना, बैग में भरकर ले आते हैं लोग

Weird News: थाईलैंड (Thailand Gold River) की एक नदी में गोल्ड माउंटेन (Gold Mountain) है. वहां बहने वाली नदी में सोना मिलता है, जिसे इकट्ठा करके लोग एक दिन का गुजारा कर लेते हैं.

सोने की नदी

नई दिल्ली: आमतौर पर हम लोग गोल्ड के रेट (Gold Rate) के हिसाब से सोना खरीदते हैं या उससे जूलरी (Gold Jewellery) बनवा लेते हैं. लेकिन जरा सोचिए, अगर आपको बिना खरीदे ही सोना मिल जाए तो? हमें यकीन है कि आप यह पढ़कर ही बहुत खुश हो गए होंगे. दरअसल, थाईलैंड की एक नदी में सोना (Thailand Gold River) बहता है और लोग सुबह ही वहां अपना बैग लेकर उसे कलेक्ट करने के लिए पहुंच जाते हैं. पढ़िए आज की सबसे विचित्र खबर (Weird News).

  1. थाईलैंड की नदी में बहता है सोना
  2. झोले में भरकर बेच आते हैं लोग
  3. भारत में भी है एक ऐसी ही नदी

गोल्ड माउंटेन से मिलता है सोना

Deutsche Welle की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह जगह दक्षिणी थाईलैंड (South Thailand) में है और यह मलेशिया (Malaysia) से जुड़ा इलाका है. इस इलाके को गोल्ड माउंटेन (Gold Mountain) कहा जाता है और लंबे वक्त से यहां सोने का खनन (Gold Mining) किया जा रहा है. लेकिन, कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की वजह से आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण यह जगह लोगों का पैसे कमाने का अहम जरिया बन गई है. अब लोग कीचड़ से छानकर सोना निकाल रहे हैं.

यह भी पढ़ें- PICS: ये है सबसे ज्यादा Hot Girl, यूजर्स नहीं कर पाए बर्दाश्‍त, ट्विटर पर हुई बैन

सोने से होता है दिनभर का गुजारा

यहां इतना सोना नहीं निकलता है कि लोगों को आराम से मिल जाए और उसके बाद उन्हें कोई दूसरा काम करने की जरूरत ही न पड़े. काफी मेहनत करने के बाद यहां से कुछ ग्राम सोना मिल जाता है. रिपोर्ट के अनुसार, 15 मिनट तक काम करने के बाद इतना सोना मिल जाता है कि उससे एक दिन का गुजारा किया जा सकता है. रिपोर्ट में एक महिला की कहानी बताई गई है, जिसके अनुसार उन्होंने 15 मिनट की मेहनत से करीब 244 रुपये का सोना निकाल लिया था और वो महिला इस काम से काफी खुश भी है.

यह भी पढ़ें- किसी आइंस्टीन से कम नहीं है ये लड़की, गूगल से पहले बता देती है देशों की राजधानियां

भारत में भी है सोने की नदी

भारत में भी एक ऐसी नदी है, जहां से सोना निकलता है (Indian Gold River). इस नदी की रेत में से सालों से सोना निकाला जा रहा है. इस नदी के आस-पास रहने वाले लोग उसमें से सोना निकालकर अपनी गुजर-बसर करते हैं. यह नदी झारखंड (Jharkhand) के रत्नगर्भा में स्वर्ण रेखा (Subarnarekha River) के नाम से मशहूर है. यह नदी झारखंड (Jharkhand), पश्चिम बंगाल (West Bengal) और ओडिशा (Odisha) के कुछ इलाकों में भी बहती है. स्वर्ण रेखा और उसकी सहायक नदी करकरी में सोने के कण पाए जाते हैं. लोगों का मानना है कि सोने के कण करकरी नदी से बहकर ही स्वर्ण रेखा नदी में पहुंचते हैं.

ऐसी रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news