यहां के चिड़ियाघर में मनाया गया चिंपैंजी का Birthday, ऐसे दिया गया स्पेशल सरप्राइज

 हैदराबाद के नेहरू प्राणी उद्यान के अधिकारियों और पशु संचालकों ने बुधवार को अपने अकेले चिंपैंजी का जन्मदिन मनाया. 

यहां के चिड़ियाघर में मनाया गया चिंपैंजी का Birthday, ऐसे दिया गया स्पेशल सरप्राइज
चिंपैंजी का जन्मदिन मनाया गया.

नई दिल्ली: यूं तो आपने अपना या अपनों का जन्मदिन धूमधाम से मनाया होगा. लेकिन क्या आपने किसी चिंपैंजी के जन्मदिन के सेलिब्रेशन के बारे में सुना है. अगर नहीं, तो आज हम आपको बता रहे हैं एक ऐसे चिंपैंजी के बारे में जिसका जू के अधिकारियों ने धूमधाम के साथ बर्थडे सेलिब्रेट किया.

 हैदराबाद के नेहरू प्राणी उद्यान के अधिकारियों और पशु संचालकों ने बुधवार को अपने अकेले चिंपैंजी का जन्मदिन मनाया. सूजी के नाम से पुकारे जाने वाली इस फीमेल चिंपैंजी का 34 वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया गया.

कोविड -19 के कारण फिलहाल चिड़ियाघर में लोगों की एंट्री बंद है. ऐसे में लोगों का ध्यान खींचने वाले सूजी जैसे कई जानवर मायूस रहते हैं. सूजी को 2011 में हैदराबाद चिड़ियाघर को गिफ्ट में दिया गया था और तब से इसे अलग बाड़े में रखा जाता है.

ये भी पढ़ें: मुंबई: पेट्रोल देने से मना किया तो पंप मैनेजर के कमरे में छोड़ दिए COBRA सांप

सूजी का जन्मदिन मनाने के लिए चिड़ियाघर के अधिकारियों ने एक केक बनाया. इसके साथ ही उसके पसंदीदा फल जैसे पपीता और केला के अलावा बर्थडे कार्ड भी दिया गया.

चिड़ियाघर के अधिकारियों ने बताया कि सूजी के बाड़े में टूथपेस्ट और ब्रश है. वह हर रात सूंघकर देखती है कि उसकी बेडशीट फ्रेश है या नहीं. जू के अधिकारियों के मुताबिक, सूजी को हर दिन एक फ्रेश बेडशीट दी जाती है.

सूजी के लिए पार्टनर की तलाश

चिड़ियाघर के अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल उन्हें सूजी के लिए एक मेल पार्टनर की तलाश है. आपको बता दें कि चिंपैंजी की औसतन उम्र 50 साल होती है. माना जाता है कि फीमेल चिंपैंजी 40 साल की आयु तक गर्भ धारण कर सकती है.

ये भी देखें-