Kabaddi: छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में साड़ी पहन कबड्डी खेलती नजर आईं महिलाएं, लोग बोले- सबसे बढ़िया..
Advertisement
trendingNow11385587

Kabaddi: छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में साड़ी पहन कबड्डी खेलती नजर आईं महिलाएं, लोग बोले- सबसे बढ़िया..

Game of Kabaddi: छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरुआत की गई जिसमें 14 तरह के प्रादेशिक खेलों को शामिल किया गया है. यह प्रतियोगिता 6 अक्तूबर से शुरू होकर 6 जनवरी 2023 तक चलेगी.

Kabaddi: छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में साड़ी पहन कबड्डी खेलती नजर आईं महिलाएं, लोग बोले- सबसे बढ़िया..

Viral Video of Woman Playing Kabaddi: पिछले दिनों छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आगाज हुआ और रायपुर के इंडोर स्टेडियम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दीप प्रज्जवलन कर इसकी शुरुआत की थी. तबसे इस आयोजन से शानदार तस्वीरें और वीडियोज सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर लोग काफी खुश हो रहे हैं और हौंसला बढ़ा रहे हैं. इस वीडियो में दिख रहा है कि महिलाएं साड़ी पहनकर कबड्डी खेल रही हैं.

'छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में महिला कबड्डी’
दरअसल, महिलाओं की इस शानदार कबड्डी वाले वीडियो को ट्विटर पर प्रशासनिक आईएएस अधिकारी अवनीश शरन ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है कि हम किसी से कम हैं क्या.. छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में महिला कबड्डी’. वीडियो में दिख रहा है कि महिलाएं साड़ी पहन कर शानदार तरीके कबड्डी खेल रही हैं और उन्हें यूं कबड्डी खेलते देखने के लिए दर्शक भी खूब जुटे हुए हैं. 

वे सब आपस में खुश भी दिख रही हैं
खेल के दौरान लोग उनका हौसला बढ़ा रहे हैं और महिलाएं भी खेलने में इतनी मशगूल हैं जैसे वो किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेल रही हों. एक महिला कबड्डी पढ़ने जाती है तो विपक्षी टीम की सभी महिलाएं उसे घेरने की कोशिश करते हैं और आखिर में उसे पकड़ लेती हैं. वे सब आपस में खुश भी दिख रही हैं. महिलाओं की यह कबड्डी छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का हिस्सा है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरुआत की गई है, जिसमें 14 तरह के प्रादेशिक खेलों को शामिल किया गया है, जिसमें गिल्ली डंडा से लेकर पिट्टूल, लंगड़ी दौड़, कबड्डी, खो-खो, रस्साकसी और बाटी कंचा आदि शामिल हैं. यह प्रतियोगिता 6 अक्तूबर से शुरू होकर 6 जनवरी 2023 तक चलेगी. इसमें महिलाओं और पुरुषों की अलग-अलग स्पर्धाओं के साथ ही एकल और टीम स्तर पर भी प्रतियोगिताएं होंगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news