World Snake Day: यूपी में सांपों का भयानक कहर, दनादन डंस रहे लोगों को; डॉक्टर भी इलाज करने से डरे
Advertisement
trendingNow12337884

World Snake Day: यूपी में सांपों का भयानक कहर, दनादन डंस रहे लोगों को; डॉक्टर भी इलाज करने से डरे

World Snake Day: यूपी में इन दिनों सांपों का कहर दिखाई दे रहा है. पिछले दिनों फतेहपुर के एक शख्स को 40 दिन के भीतर 7 बार सांपों ने काटा. वहीं अब यूपी के हरदोई और इटावा में भी सांपों का कहर दिखाई दे रहा है. फिलहाल, बारिश के दिनों में सांपों से बचकर रहना चाहिए.

 

World Snake Day: यूपी में सांपों का भयानक कहर, दनादन डंस रहे लोगों को; डॉक्टर भी इलाज करने से डरे

Snake Attack: यूपी में हरदोई के पाली थाना क्षेत्र स्थित मुंडेर गांव में खेत में मूंगफली उखाड़ने गई लड़की को एक जहरीले सांप ने काट लिया. लड़की के बताने पर ग्रामीणों ने सांप को पकड़कर बोतल में बंद कर लिया जिसके बाद परिजन युवती को इलाज के लिए फर्रुखाबाद के अस्पताल ले गए हैं. पाली थाना क्षेत्र के मुंडेर गांव में जशोदा पुत्री जुलाली गांव निवासी एक व्यक्ति के खेत में दिहाड़ी पर मूंगफली उखाड़ने गई थी, मूंगफली उखाड़ते समय अचानक उसे एक जहरीले सांप ने काट लिया. युवती ने मामले की जानकारी आसपास मौजूद ग्रामीणों को दी तो मौके पर उसके परिजन भी पहुंच गए.

सांप ने काटा तो उसे बोतल में किया बंद

ग्रामीणों ने सांप को पड़कर बोतल में बंद कर लिया है तथा युवती को परिजन इलाज के लिए फर्रुखाबाद जिले के अस्पताल ले गए हैं. वहीं एक और मामले में इटावा के जिला अस्पताल में उस वक्त मरीज और तीमारदार सकते में आ गए जब एक बुजुर्ग खेत पर धान की रोपाई करते समय सांप ने काट लिया, फिर क्या विशाल सांप को घरवालों की मदद से मार दिया. उसके बाद बोरे में डालकर जिला अस्पताल इमरजेंसी पहुंचे. डॉक्टर के सामने जब बोरा खोला तो सभी डर गए. बुजुर्ग की हालत गंभीर होने सैफई पीजीआई रैफर कर दिया गया.

एक अन्य मामले में डॉक्टर भी हैरान

बता दें कि इटावा के जिला अस्पताल इमरजेंसी में औरैया जनपद के फफूंद के रहने वाले बुजुर्ग चंद्रप्रकाश जो कि खेत मे धान की रोपाई कर रहे थे. तभी रोपाई करते समय बुजुर्ग को सांप ने काट लिया. सांप के काटने की जानकारी परिजनों को लगी तो परिजनों ने विशाल सांप को मार दिया और बोरी में लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. डॉक्टर मरीज को देख रहे थे उसी समय कांटे हुए सांप को परिजन में दिखाया तो आस पास खड़े मरीज और तीमारदार सहम गए. सहमे भी क्यों ना, विशाल सांप जो था. वहीं पीड़ित बुजुर्ग की ब्लड प्रेशर अधिक बढ़ा होने के चलते डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल से सैफई पीजीआई रैफर कर दिया है.

Trending news