Kolkata doctor rape murder case: कोलकाता रेप मामले पर बुआ ममता से अनबन की खबरों के बीच अभिषेक बनर्जी ने तोड़ी चुप्पी, कर दी ये मांग
Advertisement
trendingNow12395323

Kolkata doctor rape murder case: कोलकाता रेप मामले पर बुआ ममता से अनबन की खबरों के बीच अभिषेक बनर्जी ने तोड़ी चुप्पी, कर दी ये मांग

Abhishek Banerjee: कोलकाता रेप मर्डर केस में देरी से एक्शन लेने के मामले पर बुआ ममता बनर्जी और भतीजे अभिषेक बनर्जी में अनबन की चर्चा है. इसी बीच अब अभिषेक ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में केंद्र सरकार से कई मांग की है. आज ही सुप्रीम कोर्ट में भी इस मामले पर सुनवाई हुई है. 

 

kolkata rape murder case

Doctor Rape Murder Case: कोलकाता रेप मामले में देश भर में गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चौरतफा घिरी हुई हैं. बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस तक उन पर सीधे वार कर रही. इसी बीच खबरें आ रही थीं कि रेप मामले पर ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के बीच ही अनबन है. घटना के बाद से अभिषेक बनर्जी एक तरह से चुप ही रहे हैं. अब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए देशभर में हर रोज हो रहे रेप के आंकड़े बताए हैं. 

एक्शन में देरी से नाराजगी की चर्चा

राज्य में आरजी कर अस्पताल में ट्रेन डॉक्टर से रेप और मर्डर की वारदात के बाद से बवाल मचा है. वारदात के बाद ममता बनर्जी ने अस्पताल के प्रिंसिपल के खिलाफ एक्शन लेने की बजाए उन्हें दूसरे अस्पताल में प्रिंसिपल बना दिया. चर्चा है कि ममता बनर्जी के इसी रवैये पर भतीजे अभिषेक नाखुश थे. इसी वजह से हर मुद्दे पर मुखर रहने वाले अभिषेक रेप वाली घटना पर अब तक चुप ही रहे. उन्होंने घटना के 6 दिन बाद अस्पताल में तोड़फोड़ की घटना पर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला था.

राज्यों से केंद्र पर दबाव बनाने की मांग

अब इतने दिन बीत जाने के बाद अभिषेक ने फिर से एक पोस्ट की है. इसमें उन्होंने सभी राज्य सरकारों से मांग की कि वे देश में एक व्यापक बलात्कार विरोधी कानून बनाने के लिए केंद्र पर दबाव डालें. उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों को कार्रवाई करनी चाहिए और केंद्र पर तत्काल एक व्यापक बलात्कार विरोधी कानून के लिए दबाव डालना चाहिए जो जल्द से जल्द और सख्त न्याय सुनिश्चित करता हो. 

कोलकाता रेप-मर्डर केस: फटकार से आदेश तक, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की 10 बड़ी बातें

देश में रोजाना हो रहे 90 बलात्कार! 

उन्होंने कहा कि देश को मजबूत कानून की जरूरत है, जो 50 दिनों के भीतर मुकदमे और सजा की प्रक्रिया को पूरा कर सके. अपने बयान में उन्होंने यह भी बताया कि पिछले 10 दिनों के दौरान पूरा देश आरजी कर अस्पताल में एक महिला जूनियर डॉक्टर के साथ हुए जघन्य बलात्कार और हत्या पर विरोध प्रदर्शन कर रहा है. इस महीने की शुरुआत में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इसी अवधि के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों से 900 बलात्कार की घटनाएं दर्ज की गई हैं. उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि अफसोस की बात है कि एक स्थायी समाधान अभी भी चर्चा में नहीं है. अभी देश में रोजाना 90 बलात्कार, हर घंटे 4 और हर 15 मिनट में 1 बलात्कार हो रहे हैं. ऐसे में इस पर लगाम के लिए सख्त एक्शन बेहद जरूरी है. 

कोलकाता केस: आरोपी संजय रॉय 'सेक्सुअल परवर्ट', उसमें एक 'एनिमल' छिपा है! CBI जांच में खुलासा

इससे पहले 9 अगस्त की सुबह अस्पताल परिसर से महिला डॉक्टर का शव बरामद होने के बाद बनर्जी ने ऐसे क्रूर बलात्कार और हत्या के मामले में दोषियों के साथ मुठभेड़ सहित कड़ी से कड़ी सजा की मांग की. उन्होंने पुलिस से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि हिंसा के लिए जिम्मेदार प्रत्येक व्यक्ति की पहचान की जाए, उसे जवाबदेह ठहराया जाए और अगले 24 घंटों के भीतर कानून का सामना किया जाए, चाहे उनकी राजनीतिक स्थिति कुछ भी हो.

सुप्रीम कोर्ट में आज भी हुई सुनवाई

इस बीच गुरुवार को महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या मामले में सीबीआई ने गुरुवार को स्टेटस रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में सौंप दी. मुख्य न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली सर्वोच्च न्यायालय की खंडपीठ इस मामले की सुनवाई कर रही है. इस मामले में सीजेआई की खंडपीठ में यह दूसरी सुनवाई है.

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news