नहीं खाया होगा ऐसा ब्लैक डायमंड सेब, सिर्फ एक पीस की कीमत है इतनी ज्यादा
Advertisement
trendingNow11971045

नहीं खाया होगा ऐसा ब्लैक डायमंड सेब, सिर्फ एक पीस की कीमत है इतनी ज्यादा

Black Diamond: क्या आपने कभी काले रंग का सेब खाया है? अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको एक ऐसा सेब दिखाते हैं जिसे देखकर आपके होश फाख्ता हो जाएंगे. इंटरनेट पर यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है.

नहीं खाया होगा ऐसा ब्लैक डायमंड सेब, सिर्फ एक पीस की कीमत है इतनी ज्यादा

Black Diamond Apple: क्या आपने कभी काले रंग का सेब खाया है? अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको एक ऐसा सेब दिखाते हैं जिसे देखकर आपके होश फाख्ता हो जाएंगे. इंटरनेट पर यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है. इस काले सेब का नाम ब्लैक डायमंड रखा गया है और सिर्फ एक पीस की कीमत इतनी ज्यादा है कि खाने से पहले सौ बार सोचना पड़ेगा. चलिए इसके बारे में बताते हैं कि यह चीन के तिब्बत में न्यिन्ची के पहाड़ी क्षेत्र से आता है. लेकिन क्या इस सेब को अलग करता है, इसे सोने के वजन के लायक बनाता है? 

आखिर किस वजह से बदल जाता है रंग?

अलग गहरे वायलेट रंग कोई संयोग नहीं है. न्यिन्ची के ऊंचे शहर में स्थित सेब दिन के दौरान तेज पराबैंगनी किरणों के संपर्क में आते हैं, जबकि गर्म दिनों और ठंडी रातों से भी होकर गुजरता है. तापमान में उतार-चढ़ाव के कारण ही इसका रंग बदलकर काले रंग का हो जाता है. आम के पेड़ों के उलट ब्लैक डायमंड सेब को तैयार होने में कुछ महीने नहीं बल्कि दो से तीन साल तक का समय लग जाता है. पकने में थोड़ा धैर्य रखना पड़ता है. इन पेड़ों के तैयार होने में 8 साल या उससे अधिक का समय लग जाता है. भले ही यह थोड़ा लंबा समय है, लेकिन जब एक बार पेड़ से फल निकलते हैं तो देखने में बेहद ही सुकून लगता है. 

 

 

काले रंग के सेब की कैसे होती है पैदावार

हालांकि, पेड़ों को तैयार करने में काफी मेहमत-मशक्कत लगती है. यह ऊबड़-खाबड़ पहाड़ों में होता है और वहीं पर ही इसकी पैदावर संभव है. इस प्रकार की खेती के लिए अच्छी तरह से रखरखाव करनी होती है.  हालांकि, इसको तैयार करने में काफी पैसा लगता है. स्थानीय लोगों के बीच इसकी पैदावार काफी मशहूर है. हालांकि, हर सेब मार्केट में बिकने के लिए नहीं जाता, क्योंकि बढ़िया क्वालिटी के लिए किसान सुनिश्चित करते हैं कि केवल बेहतरीन ब्लैक डायमंड सेब ही बाजार में पहुंचे. पोस्ट वायरल होने के बाद कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. 

Trending news