Pakistan में फिर हिंदुओं पर हमला, Multan जिले में एक ही परिवार के 5 लोगों की गला काटकर हत्या
Advertisement
trendingNow1860978

Pakistan में फिर हिंदुओं पर हमला, Multan जिले में एक ही परिवार के 5 लोगों की गला काटकर हत्या

पाकिस्तान  (Pakistan) के मुल्तान जिले में एक हिंदू  (Hindu) परिवार के 5 लोगों की सामूहिक हत्या कर दी गई है. पुलिस ने पीड़ितों के घर से घटना में इस्तेमाल चाकू और कुल्हाड़ी बरामद की हैं.

पाकिस्तान के अल्पसंख्यक हिंदू (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में अल्पसंख्यक हिंदुओं (Hindu) की सामूहिक हत्या (Mass Murder) का सनसनीखेज मामला सामने आया है. अज्ञात हमलावरों ने एक ही परिवार के 5 लोगों की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी. घटना के बाद से पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं और सिखों में डर पसर गया है. 

  1. रहीम यार खान शहर में हुई घटना
  2. अल्पसंख्यक हिंदू-सिखों में डर बढ़ा
  3. वर्ष 1947 से हिंदू-सिखों का उत्पीड़न जारी

रहीम यार खान शहर में हुई घटना

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना पाकिस्तान के मुल्तान (Multan) जिले में रहीम यार खान शहर से करीब 15 किलोमीटर दूर अबु धाबी कॉलोनी के चक नंबर 135-पी में हुई है. वहां पर टेलर का काम करने वाले 36 साल के राम चंद मेघवाल, उनकी पत्नी और बच्चे शनिवार सुबह घर में मृत पाए गए. हत्यारों ने बीती रात तेजधार हथियार से पांचों का गला काट दिया था. पुलिस ने घर में से खून से सनी कुल्हाड़ी और चाकू बरामद किए हैं. माना जा रहा है कि इन्हीं हथियारों से इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया. 

अल्पसंख्यक हिंदू-सिखों में डर बढ़ा

रहीम यार खान में सामाजिक कार्यकर्ता बीरबल दास ने बताया कि मारे गए राम चंद मेघवाल लंबे समय से टेलर की दुकान चला रहे थे. वे बेहद शांतिप्रिय व्यक्ति थे और खुशहाल जिंदगी जी रहे थे. उन्होंने कहा कि इस सनसनीखेज घटना से हर कोई हैरान है. शहर में रह रहे हिंदू- सिखों (Hindu-Sikh) में इस घटना से डर बढ़ा है. उधर घटना के बाद पाकिस्तानी पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान बुजदार ने दोषियों की जल्द गिरफ्तारी का आदेश दिया है. 

ये भी पढ़ें- Pakistan में मौलवियों के नेतृत्व में बेकाबू भीड़ ने ऐतिहासिक Hindu Temple पर किया हमला, लगाई आग

वर्ष 1947 से हिंदू-सिखों का उत्पीड़न जारी

बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) में वर्ष 1947 से अल्पसंख्यक हिंदुओं और सिखों (Hindu-Sikh) का उत्पीड़न जारी है. वहां पर हिंदू-सिखों की नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर उनसे जबरन इस्लाम कबूल करवाना और फिर मुस्लिम युवकों के साथ उनका निकाह करवा देना आम बात है. वहां के हिंदू-सिख इस मामले पर लंबे समय से आवाज उठाते रहे हैं लेकिन आज तक उनकी शिकायत पर कभी ठोस कार्रवाई नहीं की गई है. 

LIVE TV

Trending news