close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्‍तान ने समझौता एक्‍सप्रेस रोकी, भारत ने इंजन भेजा, वापस अटारी आई ट्रेन

इस संबंध में उसने अटारी रेलवे स्‍टेशन सूचना भेजी की वह फिलहाल इस सेवा को रोक रहा है, लिहाजा भारतीय रेल अपने ड्राइवर और क्रू मेंबर को भेजकर समझौता एक्सप्रेस को पाकिस्‍तान से ले जाएं. पाकिस्‍तान के ऐसा कदम उठाने से अटारी बॉर्डर पर सैंकड़ों यात्री फंस गए हैं.

पाकिस्‍तान ने समझौता एक्‍सप्रेस रोकी, भारत ने इंजन भेजा, वापस अटारी आई ट्रेन
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्‍छेद 370 और 35ए हटाए जाने से परेशान पाकिस्‍तान ने एक और कदम उठाते हुए समझौता एक्‍सप्रेस सेवा को रोक दिया है. पाकिस्तान ने अपने ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को समझौता एक्सप्रेस के साथ भेजने से मना कर दिया है. इस संबंध में उसने अटारी रेलवे स्‍टेशन सूचना भेजी की वह फिलहाल इस सेवा को रोक रहा है, लिहाजा भारतीय रेल अपने ड्राइवर और क्रू मेंबर को भेजकर समझौता एक्सप्रेस को पाकिस्‍तान से ले जाएं. इसके बाद भारत ने अपना इंजन और दूसरा स्‍टाफ भेजा. तमाम कानूनी प्रक्र‍ियाओं को पूरा करने के बाद समझौता एक्‍सप्रेस भारत लौट आई. इसमें 110 यात्री आए.

बौखलाहट में पाकिस्‍तान का नया कदम, भारत के लिए 3 हवाई एंट्री प्‍वॉइंट बंद किए...

अटारी अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन के सुपरिंटेंडेंट अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि आज पाकिस्तान से समझौता एक्सप्रेस को भारत आना था, लेकिन इस दौरान पाकिस्तान से मैसेज भेजा गया कि भारतीय रेल अपने ड्राइवर और क्रू मेंबर को भेजकर समझौता एक्सप्रेस को ले जाए. 

LIVE TV

पाकिस्‍तान ने भारत से द्विपक्षीय व्‍यापारिक रिश्‍ते खत्‍म किए, भारतीय राजदूत को जाने को कहा

उल्‍लेखनीय है कि कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने से बौखलाया पाकिस्‍तान अब नई-नई चाल चल रहा है. पाकिस्‍तान ने गुरुवार भारत के साथ द्विपक्षीय संबंध स्थगित करने का फैसला लिया है और भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को पाकिस्‍तान छोड़ने के लिए कहा. यह निर्णय राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक में लिया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री इमरान खान ने की. इस बैठक में पाकिस्तान के शीर्ष असैन्य और सैन्य नेतृत्व मौजूद था. इसके साथ ही पाकिस्‍तान ने यह भी फैसला लिया है कि उनके राजदूत भी अब दिल्ली में नहीं रहेंगे. इसके अलावा पाकिस्‍तान ने अपने 9 में से 3 एयरस्‍पेस भारत के लिए बंद करने का फैसला लिया है.