Pakistan’s richest Hindu: यह हैं पाकिस्तान के सबसे अमीर हिंदू, क्या करते हैं, कितनी है सालाना आमदनी?
Advertisement
trendingNow11615544

Pakistan’s richest Hindu: यह हैं पाकिस्तान के सबसे अमीर हिंदू, क्या करते हैं, कितनी है सालाना आमदनी?

Pakistan Hindu Community: 1973 में पाकिस्तान के मीरपुर खास में जन्मे दीपक परवानी पाकिस्तान के सबसे अमीह हिंदू हैं. दीपक परवानी पाकिस्तान के हिंदू सिंधी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. वह एक प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर और अभिनेता हैं. 

Pakistan’s richest Hindu:  यह हैं पाकिस्तान के सबसे अमीर हिंदू, क्या करते हैं, कितनी है सालाना आमदनी?

Pakistan Hindu Community: पाकिस्तान अपने देश के हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक मानने के लिए दुनिया भर में बदनाम है, लेकिन तमाम कठिनाइयों के बावजूद, कुछ हिंदू ऐसे हैं जो अपना नाम बनाने में कामयाब रहे हैं और अब पाकिस्तान के सबसे अमीर लोगों में गिने जाते हैं. हम आपको आज दीपक परवानी के बारे में बताने जा रहे हैं जो पाकिस्तान में सबसे अमीर हिंदू माने जाते हैं.

सिंधी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं परवानी
1973 में पाकिस्तान के मीरपुर खास में जन्मे दीपक परवानी एक प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर और अभिनेता हैं. दीपक परवानी पाकिस्तान के हिंदू सिंधी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. उन्होंने पाकिस्तान फैशन उद्योग में कई पुरस्कार जीते हैं. 2022 में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक उनकी सालाना नेटवर्थ करीब 71 करोड़ रुपए है.

एक एक्टर
दीपक परवानी एक अभिनेता भी हैं. उन्होंने मेरे पास पास (हम टीवी) और कदूरत (हम टीवी पर 2013) जैसे लोकप्रिय पाकिस्तानी टीवी धारावाहिकों में अभिनय किया है. उन्होंने रोमांटिक कॉमेडी पंजाब नहीं जाउंगी (2017) में भी काम किया है.

दीपक परवानी के चचेरे भाई हैं नवीन परवानी
नवीन परवानी का जन्म 30 अक्टूबर 1971 को हुआ था. नवीन पाकिस्तान के स्नूकर खिलाड़ी रह चुके हैं. साल 2006 में जब कतर के दोहा में एशियाई खेलों का आयोजन हुआ तो नवीन ने इसमें पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था.

हिंदू समुदाय करेगा प्रदर्शन
इस बीच सिंध प्रांत में कई हिंदू समुदाय के नेताओं द्वारा एक रैली का आयोजन 30 मार्च को देश में अल्पसंख्यकों के अधिकारों के लिए काम करने वाले संगठन पाकिस्तान दारावर इत्तेहाद (पीडीआई) के बैनर तले किया जा रहा है.

संगठन द्वारा सोशल मीडिया पर जारी किए गए पोस्टरों में कहा गया है कि यह रैली सिंध प्रांत में अपहरण, जबरन धर्मांतरण और नाबालिग लड़कियों की शादी और हिंदू समुदाय की भूमि पर जबरन कब्जा करने के विरोध में आयोजित की जा रही है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news