Jahangirpuri Violence: पाकिस्तान ने हिंदुओं को बताया दंगाई, दुनिया से की ये मांग
Advertisement

Jahangirpuri Violence: पाकिस्तान ने हिंदुओं को बताया दंगाई, दुनिया से की ये मांग

Communal Violence: पाकिस्तान अल्पसंख्यकों पर होने वाले अत्याचारों पर लगाम लगाने में पूरी तरह नाकाम रहा है, लेकिन दिल्ली दंगे को लेकर वो भारत पर सवाल उठा रहा है. उसने दुनिया से अपील की है कि मुस्लिमों को निशाना बनाने के लिए भारत को जवाबदेह ठहराया जाए. 

फाइल फोटो

Pakistan News: पाकिस्तान में निजाम भले ही बदल गया हो, लेकिन भारत (India) के खिलाफ जहर उगलने की उसकी आदत में कोई बदलाव नहीं आया है. शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) के नेतृत्‍व वाली नई सरकार ने दिल्ली दंगे (Delhi Riots) को लेकर बयानबाजी की है. उसका कहना है कि भारत के दिल्ली सहित कुछ शहरों में मुस्लिमों को जानबूझकर निशाना बनाया गया है. पाकिस्तान का आरोप है कि इन हमलों को कट्टर हिंदुओं ने अंजाम दिया है.

भगवा झंडा और आपत्तिजनक नारे 

पाकिस्तानी अखबार 'डॉन' के मुताबिक, शहबाज शरीफ की सरकार ने दुन‍िया से मानवाधिकारों के उल्‍लंघन के लिए भारत को जवाबदेह ठहराने की मांग की है. दिल्‍ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा (Jahangirpuri Violence) का जिक्र करते हुए पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने झूठा दावा करते हुए कहा कि मस्जिद पर भगवा झंडा फहराने का प्रयास किया गया था और आपत्तिजनक नारे लगाए गए थे. इसके अलावा भड़काऊ संगीत भी बजाया जा रहा था.

ये भी पढ़ें -Pakistan: इमरान खान ने पहली बार खोला राज, बताया उनके पास थे ये 3 ऑप्‍शन

सरकार की भूमिका पर सवाल

विदेश मंत्रालय ने आगे कहा कि जहांगीरपुरी में हिंदुओं ने हथियार लहराए थे, जबकि रोजे में चल रहे मुस्लिम इफ्तार करने जा रहे थे. यह सीधे तौर पर भारत में मुस्लिमों के खिलाफ राज्‍य की ओर से स्‍वीकृत उन्‍माद और घृणा का खुलासा करता है. प्रधानमंत्री की कुर्सी संभालने वाले शाहबाज शरीफ के विदेश मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली हिंसा ने फरवरी 2020 की उस घटना की याद दिला दी है, जो मुस्लिम समुदाय को अलग-थलग करने और निर्वासित करने के लिए रची गई थी. 

बिजनेस को पहुंचाया नुकसान

इसके अलावा, पाकिस्‍तान ने राम नवमी पर हुई हिंसा को लेकर भी भारत पर निशाना साधा. उसने कहा कि यह दर्शाता है कि भारत 'हिंदू राष्‍ट्र' की ओर तेजी से बढ़ रहा है. पाकिस्‍तान ने आरोप लगाया कि मध्‍य प्रदेश और गुजरात में मुस्लिमों के बिजनेस और घरों को नुकसान पहुंचाया गया है.

कार्रवाई पर कही ये बात

दंगाइयों पर की जा रही कार्रवाई को भी पाकिस्तान ने धर्म से जोड़ने की कोशिश की है. उसने आरोप लगाया है कि भारत में कथित दंगाइयों के नाम पर मुस्लिमों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसके साथ ही PAK ने संयुक्त राष्ट्र सहित विभिन्न मानवाधिकार संगठनों से इस मामले में गंभीरता दिखाने और भारत को जवाबदेह ठहराने की मांग की है.

LIVE TV

Trending news