Bilawal Bhutto: भारत से मिली हार PAK फौज की बड़ी नाकामी, विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो का बड़ा कबूलनामा
Advertisement

Bilawal Bhutto: भारत से मिली हार PAK फौज की बड़ी नाकामी, विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो का बड़ा कबूलनामा

Pakistan India 1971 War Debacle: पाकिस्तान फौज (Pakistan Army) के एक्स आर्मी चीफ जनरल बाजवा ने अपने बयान के जरिए जुल्फिकार अली भुट्टो पर निशाना साधा जो बिलावल के दादा थे. अब बिलावल भुट्टो ने पलटवार किया और कहा कि सेना की नाकामी की वजह से ढाका की हार हुई.

Bilawal Bhutto: भारत से मिली हार PAK फौज की बड़ी नाकामी, विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो का बड़ा कबूलनामा

Bilawal Bhutto Reject General Bajwa Blames: बांग्‍लादेश (Bangladesh) के जन्‍म लेकर किए गए पाकिस्‍तान (Pakistan) के पूर्व सेना प्रमुख जनरल बाजवा के दावों की पोल खुद उन्‍हीं के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने खोलकर रख दी है. दरअसल पाक के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने अपने एक बयान में कहा है कि 1971 में पूर्वी पाकिस्तान को लेकर हुई लड़ाई में भारतीय सेना से मिली शर्मनाक हार पाकिस्तानी सेना की ‘बड़ी नाकामी’ थी.

बाजवा पर बिलावल का पलटवार

दरअसल, बाजवा ने जाते-जाते अपने बयान के जरिए जुल्फिकार अली भुट्टो पर निशाना साधा जो वर्तमान विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के दादा थे. अब उसी बयान पर भुट्टो ने पलटवार करते हुए कहा कि सेना की नाकामी की वजह से ढाका की हार हुई थी. इससे जुल्फिकार अली भुट्टो की सरकार के लिए कई चुनौतियां पैदा हो गई थीं. पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री ने अपनी पार्टी पीपीपी (PPP) की एक रैली में ये बड़ा बयान देते हुए पार्टी के इतिहास को याद किया और पार्टी के 55वें स्थापना दिवस के मौके पर निश्तार पार्क में आयोजित सभा में पार्टी के संस्‍थापकों की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा.

हारे हुए फौजियों की शान में पढ़े थे बाजवा ने कसीदे

इस तरह अपने भाषण में बिलावल ने बाजवा के उस झूठ की भी पोल खोल दी जिसमें उन्‍होंने दावा किया था कि युद्धबंदियों में 92 हजार सैनिक नहीं बल्कि केवल 34 हजार पाकिस्‍तानी सैनिक थे. दरअसल  बाजवा ने यह भी कहा था कि बाकी बचे लोग फौजी नहीं PAK सरकार के विभिन्‍न विभागों के कर्मचारी थे.

पूर्व पाकिस्‍तानी आर्मी चीफ ने कहा था कि पाकिस्‍तान के 34 हजार सैनिकों ने भारत के 2,50,000 सैनिकों और शेख मुजीब की मुक्ति वाहिनी के दो लाख प्रशिक्षित लड़ाकुओं के साथ जंग लड़ी थी. बाजवा ने बिना लड़े ही हार मानने वाले पाकिस्‍तानी सैनिकों की जमकर तारीफ की थी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news