CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश पर PAK के पूर्व मंत्री ने की 'बिना सिरपैर' की बात
Advertisement

CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश पर PAK के पूर्व मंत्री ने की 'बिना सिरपैर' की बात

पाकिस्तान के नासमझ नेता और पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक को लगता है कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत दुर्घटना नहीं बल्कि साजिश का शिकार हुए. उन्होंने अपनी इस थ्योरी के संदर्भ में जो बातें कही हैं, उसके अनुसार तमिलनाडु के लोग CDS से नाराज थे और हेलीकॉप्टर क्रैश उसी का नतीजा हो सकता है. 

सीडीएस जनरल बिपिन रावत (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक (Rehman Malik) ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) के हेलीकॉप्टर क्रैश को साजिश करार दिया है. हालांकि, अपनी इस थ्योरी के पीछे उन्होंने जो कारण गिनाए हैं, उसे सुनने के बाद उनकी ‘समझ’ का अंदाजा बखूबी हो जाता है. मलिक का कहना है कि इस दुर्घटना में तमिल टाइगर्स का हाथ हो सकता है और इसके लिए भारतीय सेना के आंतरिक मतभेद भी जिम्मेदार हैं.   

  1. पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री हैं रहमान मलिक
  2. भारतीय सेना में अंदरूनी मतभेद का दावा
  3. पहले भी अजीब बयान देते रहे हैं मलिक

राजीव गांधी हत्याकांड का दिया हवाला

एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में पूर्व मंत्री और सांसद रहमान मलिक (Rehman Malik) ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ रणनीति में सिर्फ अजीत डोभाल ही नहीं, बल्कि जनरल रावत (General Bipin Rawat) का भी रोल था. बहुत से मुल्कों के साथ बैकडोर चैनल पर कोई काम करता था तो वे बिपिन साहब करते थे. मलिक ने हादसे को साजिश करार देते हुए कहा कि इसके पीछे तमिलनाडु का हाथ हो सकता है. मलिक ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या का उदाहरण देते हुए कहा कि राजीव की हत्या भी तमिलनाडु में हुई थी और CDS का हेलीकॉप्टर भी वहीं क्रैश हुआ.

ये भी पढ़ें -दुनिया में भारत के बढ़ते दबदबे से बेचैन है PAK, देखें कैसे झलका इमरान खान का दर्द

तमिलनाडु की नाराजगी की बात कही

अपनी बिना सिरपैर की कहानी को आगे बढ़ाते हुए मलिक ने कहा, ‘बिपिन रावत ने तमिलनाडु के साथ ठीक-ठाक बर्ताव नहीं किया था. तो वे इस ताक में बैठे हुए थे कि मौका मिले तो कुछ करके दिखाएंगे. अगर आज भारत सरकार कहे कि तमिलनाडु ने साजिश रची है तो बड़ा मसला बन जाएगा. लोग कहेंगे कि ये अपने चीफ ऑफ डिफेंस को नहीं बचा सके तो किसे बचाएंगे’. तमिल टाइगर्स के बारे में मलिक ने कहा कि ऐसे लोग दब जाते हैं, लेकिन फिर सामने आ जाते हैं और ये हादसा नहीं बल्कि साजिश है. 

PM Modi की पसंद थे रावत

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने हेलीकॉप्टर क्रैश को लेकर एक और तथ्यहीन थ्योरी पेश की. उन्होंने इसे भारतीय सेना के आंतरिक मतभेद का परिणाम बताया. रहमान मलिक ने कहा, ‘बिपिन साहब काफी नजर में आ चुके थे. इस वक्त के आर्मी चीफ के साथ उनकी अनबन चल रही थी, अंदर मनमुटाव था. वहां के प्रधानमंत्री मोदी सीडीएस रावत को ज्यादा पसंद करते थे, वे नहीं चाहते थे कि रावत रिटायर हों. इसलिए उन्होंने जनरल रावत को चीफ ऑफ डिफेंस बना दिया. मौजूदा आर्मी चीफ के साथ मोदी साहब के ताल्लुकात इतने अच्छे नहीं हैं, लेकिन, मेरी अंदरुनी जानकारी है कि अमित शाह के साथ उसके बहुत अच्छे संबंध हैं’.

8 दिसंबर को हुआ था हादसा

भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और भारतीय सेना और वायुसेना के 11 जवान और अधिकारी पिछले 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास नीलगिरी के जंगलों में हुए हेलीकॉप्टर हादसे की चपेट में आ गए थे. इंडियन एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर एमआई-17वी5 अचानक धुंध में गायब होने के बाद क्रैश हो गया था. इस दुर्घटना में वायुसेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह बुरी तरह से घायल हो गए थे, जिनका इलाज अभी भी आर्मी अस्पताल में चल रहा है.

 

Trending news