पाकिस्तान में हिंदू डॉक्टर को गोलियों से भून डाला, वजह तलाशने में जुटी कराची पुलिस
Advertisement

पाकिस्तान में हिंदू डॉक्टर को गोलियों से भून डाला, वजह तलाशने में जुटी कराची पुलिस

Hindu Doctor Shot Dead In Karachi: पत्रकारों से बात करते हुए, एसएसपी सिटी आरिफ अजीज ने जिनानी की हत्या को 'टारगेट किलिंग' बताया. अजीज ने आगे कहा कि हत्या के पीछे की सही वजह का अभी पता नहीं चल पाया है. 

पाकिस्तान में हिंदू डॉक्टर को गोलियों से भून डाला, वजह तलाशने में जुटी कराची पुलिस

पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के लोगों पर अत्याचार लगातार जारी है. गुरुवार को पाकिस्तान में एक हिंदू डॉक्टर को गोलियों से भून दिया गया. दुनिया न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदू डॉक्टर बीरबल जेनानी की क्लिनिक से घर लौटते समय कराची में लयारी के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई. जियो न्यूज ने भी इस हत्या की पुष्टि करते हुए बताया कि कराची मेट्रोपॉलिटन कॉरपोरेशन (केएमसी) के पूर्व स्वास्थ्य और नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर बीरबल जेनानी की अज्ञात हमलावरों ने कराची में गोली मारकर हत्या कर दी.

पुलिस के अनुसार, बीरबल जेनानी और उनकी सहायक महिला डॉक्टर रामस्वामी नाम की जगह से गुलशन-ए-इकबाल के लिए निकले थे. जैसे ही वो ल्यारी एक्सप्रेसवे पर गार्डन इंटरचेंज के पास पहुंचे, उन पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया, उनकी कार पर जमकर गोलीबारी की. इस दौरान डॉक्टर जिनानी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनकी सहायक महिला डॉक्टर गोली लगने से घायल हो गईं.

रिपोर्ट के अनुसार, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने डॉक्टर के शव को और घायल महिला को अस्पताल पहुंचाया. घटना के सीसीटीवी फुटेज में डॉक्टर जेनानी की कार अनियंत्रित होकर दीवार से टकराती दिख रही है.

पत्रकारों से बात करते हुए, एसएसपी सिटी आरिफ अजीज ने जिनानी की हत्या को 'टारगेट किलिंग' बताया. अजीज ने आगे कहा कि हत्या के पीछे की सही वजह का अभी पता नहीं चल पाया है. उन्होंने कहा कि जिनानी के साथ काम करने वाली महिला डॉक्टर भी उस समय कार में थीं, जब उन पर हमला किया गया. घायल महिला ने बताया, 'फायरिंग अचानक शुरू हुई और कुछ समझ नहीं आया.'

पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे महिला डॉक्टर का बयान दर्ज कर रहे हैं और हत्या की जांच शुरू कर दी गई है. इस बीच, सिंध के गवर्नर कामरान खान टेसोरी ने कराची पुलिस के अतिरिक्त महानिरीक्षक से घटना के संबंध में रिपोर्ट मांगी है. साथ ही उन्होंने नेत्र रोग विशेषज्ञ की हत्या पर दुख जताया.

Trending news