नवाज शरीफ के दामाद की गिरफ्तारी से पाकिस्तान में विद्रोह, बाजवा ने दिए जांच के आदेश
Advertisement

नवाज शरीफ के दामाद की गिरफ्तारी से पाकिस्तान में विद्रोह, बाजवा ने दिए जांच के आदेश

पाकिस्तान में सिंध पुलिस के प्रमुख ने अपनी छुट्टी टाल दी है और अपने अधिकारियों से कहा है कि वे ‘बड़े राष्ट्रहित’ को देखते हुए अवकाश के अपने आवेदनों को 10 दिनों के लिए टाल दें.

नवाज शरीफ के दामाद की गिरफ्तारी से पाकिस्तान में विद्रोह, बाजवा ने दिए जांच के आदेश

कराची: पाकिस्तान (Pakistan) में सिंध पुलिस के प्रमुख ने अपनी छुट्टी टाल दी है और अपने अधिकारियों से कहा है कि वे ‘बड़े राष्ट्रहित’ को देखते हुए अवकाश के अपने आवेदनों को 10 दिनों के लिए टाल दें.

  1. बाजवा ने जांच का आदेश दिया
  2. सिंध पुलिस ने ट्वीट कर बताई 18 अक्टूबर की रात की कहानी
  3. जांच के आदेश पर बाजवा को धन्यवाद दिया

बाजवा ने जांच का आदेश दिया

इससे पहले सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के दामाद की गिरफ्तारी से जुड़ी परिस्थितियों की जांच का आदेश दिया. इस मुद्दे को लेकर देश के सबसे बड़े शहर में अर्धसैनिक बल और पुलिस के बीच गतिरोध पैदा हो गया है.

सिंध पुलिस ने ट्वीट कर बताई 18 अक्टूबर की रात की कहानी

सिंध पुलिस ने मंगलवार को कई ट्वीट कर कहा कि 18 व 19 अक्टूबर की दरम्यानी रात को हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना से उसके कर्मियों में नाराजगी और असंतोष पैदा हो गया है. पुलिस की यह टिप्पणी नवाज शरीफ के दामाद मुहम्मद सफदर की गिरफ्तारी के संदर्भ में थी. पाकिस्तान के विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि अर्धसैनिक बल फ्रंटियर कोर ने सफदर को गिरफ्तार करने के लिए कथित तौर पर सिंध पुलिस पर दबाव डाला.

ये भी पढ़ें:- PAK में बगावत के आसार, नवाज शरीफ ने कहा-'देश में चल रहीं दो हुकूमतें'

पुलिस ने कहा, ‘इसके परिणाम स्वरूप आईजी सिंध ने छुट्टी पर जाने का फैसला किया और बाद में सभी अधिकारियों ने फैसला किया कि वे सिंध पुलिस के अपमान का विरोध करने के लिए छुट्टी का आवेदन देंगे. यह एक सहज और स्वत: स्फूर्त प्रतिक्रिया थी और सामूहिकता के बदले व्यक्तिगत स्तर पर थी.’ 

जांच के आदेश पर बाजवा को धन्यवाद दिया

सिंध पुलिस ने जनरल बाजवा को धन्यवाद दिया कि उन्होंने बल के कर्मियों की आहत भावना को महसूस किया और तुरंत मामले की जांच का आदेश दिया. इसके बाद पुलिस ने कहा, ‘आईजी सिंध ने अपनी छुट्टी टाल दी है और अपने अधिकारियों को आदेश दिया है कि जांच लंबित रहने तक वे अवकाश के अपने आवेदनों को दस दिनों के लिए वृहद राष्ट्रीय हित में रद्द कर दें.’

LIVE TV

Trending news