जमात-ए-इस्लामी हिंद ने ननकाना साहिब हमले की निंदा की
Advertisement
trendingNow1619599

जमात-ए-इस्लामी हिंद ने ननकाना साहिब हमले की निंदा की

सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में दिख रही भीड़ ने अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ सांप्रदायिक और घृणित नारे लगाए और धर्मस्थल पर पथराव किया.

फोटो- आईएएनएस

नई दिल्ली: मुस्लिम संगठन, जमात-ए-इस्लामी हिंद ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुई पथराव की घटना की निंदा की है और मांग की है कि इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाए. जमात के अध्यक्ष सदातुल्ला हुसैनी ने कहा, "हम मांग करते हैं कि पाकिस्तान सरकार को इस घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार करना चाहिए और तीर्थयात्रियों को सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए."

जमात के उपाध्यक्ष सलीम इंजीनियर ने कहा, "यह पाकिस्तान सरकार का कर्तव्य है कि वह धार्मिक स्थल की सुरक्षा एवं पवित्रता सुनिश्चित करे और हिंसा, आगजनी व तोड़फोड़ जैसे किसी भी कृत्य से तीर्थयात्रियों और सिख समुदाय के लोगों को सुरक्षा मुहैया कराएं."

जमात को उम्मीद है कि इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा और दोषियों के खिलाफ समय पर कार्रवाई की जाएगी. शुक्रवार को ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर एक बड़ी मुस्लिम भीड़ ने हमला किया था और सिख श्रद्धालु गुरुद्वारे के अंदर ही फंस गए थे. सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में दिख रही भीड़ ने अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ सांप्रदायिक और घृणित नारे लगाए और धर्मस्थल पर पथराव किया.

पाकिस्तान (Pakistan) में स्थित सिख समुदाय के पवित्रतम स्थलों में से एक गुरुद्वारा ननकाना साहिब (Nankana Sahib Gurdwara) पर आक्रोशित भीड़ द्वारा पथराव किए जाने के विरोध में दिल्ली में सिख (Sikh) संगठनों ने प्रदर्शन किया है. प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी की. 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में ननकाना साहिब पर पथराव: हरभजन सिंह नाराज, पाक पीएम से कही यह बात

इस दौरान दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा (manjinder singh sirsa) ने कहा कि गुरुद्वारा ननकाना साहिब के नाम बदलने की धमकी सहन नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि सिख एक बहादुर कौम है और यह धमकियों से नहीं डरने वाली. राजौरी गार्डन से विधायक सिरसा ने कहा, ननकाना साहिब गुरुद्वारे का नाम कोई नहीं बदल सकता. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए. 

Trending news