close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, मेंढर सेक्टर में दागे मोर्टार

पाकिस्तान (Pakistan) ने शनिवार को नियंत्रण रेखा (LoC) पर एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire violation) किया है. पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के मेंढर सेक्टर (Mendhar sector) में बालाकोट में मोर्टार (Mortars) दागे और गोलाबारी भी की.

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, मेंढर सेक्टर में दागे मोर्टार
(प्रतीकात्मक फोटो)

श्रीनगर: पाकिस्तान (Pakistan) ने शनिवार को नियंत्रण रेखा (LoC) पर एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire violation) किया है. पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के मेंढर सेक्टर (Mendhar sector) में बालाकोट में मोर्टार (Mortars) दागे और गोलाबारी भी की. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की शुरुआत शाम 4 बजकर 15 मिनट के आसपास शुरू हुई थी. पाकिस्तान की इस अकारण गोलीबारी का भारतीय सेना (Indian Army) ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

पाकिस्तान भारत के खिलाफ लगातार कर रहा है साजिश
आपको बता दें कि कश्मीर (Kashmir) से धारा 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) लगातार ऐसी हरकतें कर रहा है. पाकिस्तान सीजफायर (Ceasefire) तोड़कर घुसपैठियों को भारत भेजने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उसकी सारी कोशिशों को भारतीय सेना के जवानों की चौकसी नाकाम कर दे रही है. इस दौरान आए दिन पाकिस्तान में भारत के खिलाफ रची जा रही साजिशों का भी खुलासा हो रहा है.

देखें लाइव टीवी

शुक्रवार को भी किया था सीजफायर का उल्लंघन
यहां आपको यह भी बता दें कि बालाकोट (Balakote) सेक्टर में शुक्रवार देर रात भी पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की थी और मोर्टार (Mortars) शेल बरसाए थे. उस वक्त भी पाकिस्तान की इन हरकतों का भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया था.

PAK की एक और साजिश का खुलासा
सूत्रों की मानें तो खुफिया एजेंसियों को पाकिस्तान की एक और नयी साजिश (Conspiracy) का पता चला है. नयी साजिश के तहत पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के इशारे पर आतंकियों के एक समूह को कराची (Karachi) में हिंदी भाषा (Hindi Language) की ट्रेनिंग दी जा रही है. यह कोचिंग कराची में क्लिफटन के डिफेंस हाउसिंग एरिया के पास एक मदरसे (Madarsa) में दी जा रही है. यहां यह बताना बेहद जरूरी है कि यह मदरसा अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) और उसके भाई अनीस इब्राहिम के ठिकाने से ज्यादा दूर नहीं है. जानकारों के मुताबिक पाकिस्तान ने इससे पहले भी 26/11 हमलों को अंजाम देने के लिए आतंकियों (Terrorist) के दस्ते को हिन्दू पहनावे (Hindu Attire) के साथ भेजा था ताकि किसी को उन पर शक ना हो लेकिन कसाब समेत कुल 10 आतंकियों की बोलचाल की भाषा ने लोगों के कान खड़े कर दिए थे.