Pakistan News: आतंक से रिश्ता उजागर होने पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, बाइडेन को दे डाली नसीहत
Advertisement
trendingNow11751627

Pakistan News: आतंक से रिश्ता उजागर होने पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, बाइडेन को दे डाली नसीहत

Pakistan Terrorism: पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ (Khawaja Asif) पाकिस्तान का नाम आतंकवाद से जोड़े जाने पर नाराज हो गए हैं. उन्होंने गलती सुधारने की जगह जो बाइडेन को सलाह दे डाली है.

Pakistan News: आतंक से रिश्ता उजागर होने पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, बाइडेन को दे डाली नसीहत

Khawaja Asif's Statement: भारत (India) और अमेरिका (US) की करीबी पाकिस्तान (Pakistan) से देखी नहीं जा रही है. पाकिस्तान इससे पूरी तरह से बौखला गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अमेरिका यात्रा के दौरान भारत के साथ यूएस की बड़ी डिफेंस डील हुई. इसके अलावा कई अहम समझौते भी हुए. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और पीएम मोदी ने वार्ता के बाद सयुंक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की और उसमें दोनों नेता आतंकवाद पर जमकर बरसे. इतना ही नहीं दोनों नेताओं ने पाकिस्तान को आतंकवाद पर खरी-खरी भी सुना दी. पाकिस्तान को आतंकवाद खत्म करने की नसीहत दी. इससे पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ (Khawaja Asif) चिढ़ गए हैं और अपनी ओछी सोच दिखा दी है. आइए जानते हैं कि ख्वाजा आसिफ ने क्या रिएक्शन दिया है.

ख्वाजा आसिफ की बौखलाहट आई सामने

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने पीएम मोदी को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की. इसके अलावा ख्वाजा आसिफ ने बाइडेन को भी नसीहत दे डाली कि याद रहे कि आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान उनके साथ था. ख्वाजा आसिफ ने कहा कि बाइडेन को तथ्यों पर विचार करना होगा. आसिफ ने ये भी याद दिलाया कि आतंकी की लड़ाई में पाकिस्तान का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लगातार लड़ रहा है.

अमेरिका-भारत के बीच अहम डिफेंस डील

गौरतलब है कि पीएम मोदी के दौरे के दौरान अमेरिका और भारत के बीच हुई डिफेंस डील काफी अहम है. भारत, अमेरिका से 31 MQ9 रीपर ड्रोन खरीदने जा रहा है. इनकी कीमत लगभग 25 हजार करोड़ रुपये है. इसे दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रोन कहा जाता है. MQ9 रीपर ड्रोन 24 घंटे से ज्यादा वक्त तक 50 हजार फीट की हाइट पर सबकी नजरों से ओझल होकर उड़ सकता है. यह सेकंडों में दुश्मन को तबाह कर सकता है.

टेक्नोलॉजी ट्रांसफर को तैयार हुआ अमेरिका

भारत और अमेरिका के बीच टेक्नोलॉजी ट्रांसफर पर भी डील हो गई है. अमेरिका GE F414 जेट इंजन के भारत में निर्माण में सहयोग करेगा. अब भारत में भी तेजस लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट एमके2 इंजन बनेगा. भारत में एचएएल और एयरोस्पेस साथ मिलकर फाइटर जेट इंजन बनाएंगे. इसके साथ ही भारत-अमेरिका के बीच M777 लाइटवेट हावित्जर के निर्माण को लेकर भी डील हो गई है.

जरूरी खबरें

उमस भरी गर्मी से मिलने वाली है राहत, दिल्ली-NCR में 2 दिन झमाझम बरसात; जानें अपडेट
US में दिखी भारत की धमक, कारोबारियों संग चला मोदी का मंथन, स्टेट लंच में कही ये बात

Trending news