Pakistan में बड़ा रेल हादसा, ट्रेन की कई बोगियां पटरी से उतरी, 15 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow11812753

Pakistan में बड़ा रेल हादसा, ट्रेन की कई बोगियां पटरी से उतरी, 15 लोगों की मौत

Pakistan Train Accident: पाकिस्तान के नवाबशाह से ट्रेन हादसे की चौंका देने वाली खबर सामने आई है. रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को नवाबशाह में सरहरी रेलवे स्टेशन के पास हजारा एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गईं.

Pakistan में बड़ा रेल हादसा, ट्रेन की कई बोगियां पटरी से उतरी, 15 लोगों की मौत

Pakistan Train Accident: पाकिस्तान के नवाबशाह से ट्रेन हादसे की चौंका देने वाली खबर सामने आई है. रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को नवाबशाह में सरहरी रेलवे स्टेशन के पास हजारा एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गईं. हादसे में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई. हादसे में 50 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक हजारा एक्सप्रेस कराची से रावलपिंडी जा रही थी. हादसे के तुरंत बाद बचाव दल और पुलिस अधिकारियों को घटना स्थल पर भेजा गया. घटना के फुटेज में देखा जा सकता है कि बड़ी संख्या में यात्री पटरी से उतरी बोगियों के पास जमा हैं.

लाहौर में मीडिया से बात करते हुए संघीय रेलवे और उड्डयन मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने कहा कि अधिकारियों को आज की घटना के बारे में सतर्क कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि रिपोर्टों से पता चलता है कि 15 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए.

रफीक ने कहा कि जैसा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है, ट्रेन उचित गति से यात्रा कर रही थी. उन्होंने कहा कि अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और सुक्कुर और नवाबशाह के अस्पतालों में आपात स्थिति लागू कर दी गई है. हादसे का सही कारण अभी तक सामने नहीं आ सका है. माना जा रहा है कि तकनीकी खराबी के कारण यह हादसा हुआ.

शहीद बेंज़ीराबाद के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) मुहम्मद यूनिस चांडियो ने इस घटना को "बड़ी दुर्घटना" करार दिया. हालांकि, अधिकारी ने हताहतों की संख्या की पुष्टि करने से परहेज किया. उन्होंने कहा, "राहत और बचाव अभियान शुरू करने के लिए बचाव टीमों की जरूरत है." अधिकारी ने कहा कि उनकी टीम और आयुक्त घटना स्थल की ओर जा रहे हैं.

इस बीच, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने घटना में मारे गए लोगों पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने नवाबशाह के डिप्टी कमिश्नर को घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया.

Trending news