close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: 'आप चोर हैं, किसी भी तरह पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व करने के लायक नहीं'

अंतरराष्‍ट्रीय जगत में कश्‍मीर समेत हर मोर्चे पर भारत के हाथों पाकिस्‍तान को मुंह की खानी पड़ी है. इससे हताश एक पाकिस्‍तानी नागरिक ने संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान के राजनयिक पर सवाल उठाए.

VIDEO: 'आप चोर हैं, किसी भी तरह पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व करने के लायक नहीं'

अंतरराष्‍ट्रीय जगत में कश्‍मीर समेत हर मोर्चे पर भारत के हाथों पाकिस्‍तान को मुंह की खानी पड़ी है. इससे हताश एक पाकिस्‍तानी नागरिक ने संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान के राजनयिक पर सवाल उठाए. संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान की स्‍थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी जब न्‍यूयॉर्क में एक कार्यक्रम में शिरकत कर रही थीं तो पाकिस्‍तानी नागरिक ने उनकी क्षमता और कार्य-कुशलता पर सवाल उठाए. दरअसल मलीहा लोधी कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बात कर रही थीं तभी वह पाक नागरिक उनके पास पहुंचा और उनसे सवाल करने लगा. इस कड़ी में यहां पेश है पाकिस्‍तानी नागरिक और मलीहा लोधी के बीच सवाल-जवाब के अंश...ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और कई पाकिस्‍तानी नागरिक उस व्‍यक्ति की सराहना करते हुए पाकिस्‍तानी अधिकारियों की कार्य-कुशलता पर सवाल खड़े कर रहे हैं.  

पाकिस्तानी नागरिक: एक मिनट रुकिए, आपके लिए एक सवाल है?
 
मलीहा लोधी (यूएन में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि): क्या मामला है?

पाकिस्तानी नागरिक: पिछले 10-15 सालों से आप यहां क्या कर रही हैं? आप हमारा (पाकिस्तान) क्‍या प्रतिनिधित्व करती हैं?

मलीहा लोधी: इसको क्या हुआ है?

पाकिस्तानी नागरिक: इसको क्या हुआ है का क्या मतलब है? आपके पास हमारे सवाल के लिए 1 मिनट का समय नहीं है? आप 20 साल से खा रहे हैं...इनको देखिए इनके पास पाकिस्तानी नागरिक के सवाल का जवाब देने के लिए एक मिनट भी नहीं हैं, आप सिर्फ पैसे खाते हो, कभी इस हुकूमत में, कभी उस हुकूमत में, आप लोगों को शर्म आनी चाहिए.

उस पाकिस्‍तानी नागरिक के आरोपों के बीच मलीहा लोधी उसके बाद बिना कुछ कहे वहां से चली गईं.