आपने जो गड़बड़ी फैलाई है, उसका इलाज खुद कीजिए: भारत की पाकिस्‍तान को सलाह
Advertisement
trendingNow1622344

आपने जो गड़बड़ी फैलाई है, उसका इलाज खुद कीजिए: भारत की पाकिस्‍तान को सलाह

संयुक्‍त राष्‍ट्र (UN) में भारत के स्‍थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने पाकिस्‍तान को दुष्‍प्रचार के लिए आड़े हाथों लिया.

आपने जो गड़बड़ी फैलाई है, उसका इलाज खुद कीजिए: भारत की पाकिस्‍तान को सलाह

नई दिल्‍ली: संयुक्‍त राष्‍ट्र (UN) में भारत के स्‍थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने पाकिस्‍तान (Pakistan) को दुष्‍प्रचार के लिए आड़े हाथों लिया. संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की बैठक में उन्‍होंने पाकिस्‍तान से दो टूक शब्‍दों में कहा कि आप यहां जो प्रोपैगेंडा फैला रहे हैं, उसको सुनने वाला यहां कोई नहीं है. उन्‍होंने कहा कि यहां एक डेलीगेशन ने एक बार फिर झूठा और गलत प्रोपैंगेडा फैलाने की कोशिश की. हम इसको पूरी तरह से खारिज करते हैं. मेरा पाकिस्‍तान को बहुत सरल सा जवाब है कि पड़ोसी की अपनी गड़बडि़यों का इलाज खुद ही करना चाहिए. आपकी बात यहां कोई सुनने वाला नहीं है. इसके साथ ही सैयद अकबरुद्दीन ने UNSC में सुधार की आवश्‍यकता पर बल दिया. उन्‍होंने कहा कि एक ऐसे परिषद की जरूरत है जिसमें मौजूदा वैश्विक परिस्थितियों के मद्देनजर यथार्थ की झलक हो.

उन्‍होंने कहा कि यह पर्याप्‍त रूप से देखने को मिल रहा है कि परिषद पहचान और वैधानिकता के संकट से जूझ रही है. इसके साथ ही उपयोगिता और प्रदर्शन को लेकर भी संघर्षरत है. आतंकी नेटवर्क का वैश्‍वीकरण, नई टेक्‍नॉलाजी का गलत इस्‍तेमाल और इनको रोकने में नाकामी परिषद की खामियों को दर्शाता है.

LIVE TV

बांग्लादेशी रोहिंग्याओं के लेकर बड़ा खुलासा! पाकिस्तान रच रहा भारत के खिलाफ ये नई साजिश

सैयद अकबरुद्दीन का बयान ऐसे वक्‍त आया है जब इस तरह की खुफिया सूचनाएं आ रही हैं  कि भारत में गड़बड़ी फैलाने के लिए पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश के जमात उल-मुजाहिदीन बांग्‍लादेश (JMB) को फंडिंग कर रहा है. भारतीय खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्‍तान की ISI भारत में आतंकी हमलों के लिए रोहिंग्‍या ग्रुप को फंड उपलब्‍ध करा रही है. Zee Media की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईएसआई ने बांग्‍लादेश के कॉक्‍स बाजार में ठहरे तकरीबन 40 रोंहिग्‍याओं की भर्ती की है. जेएमबी को बांग्‍लादेश का सबसे खतरनाक आतंकी संगठन कहा जाता है.

Trending news