close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान: ट्रेन में गैस सिलेंडर पर खाना बना रहे थे यात्री, विस्फोट से 65 लोगों की मौत

पाकिस्तान की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस गुरुवार सुबह रहीम यार खान रेलवे स्टेशन के करीब लियाकतपुर (Liaqatpur) के पास पहुंची ही थी कि ट्रेन की एक बोगी में अचानक आग लग गई. 

पाकिस्तान: ट्रेन में गैस सिलेंडर पर खाना बना रहे थे यात्री, विस्फोट से 65 लोगों की मौत
इस भीषण आगजनी में अब तक 65 लोगों की मौत हो गई है. (फोटो साभार- ANI)

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस (Karachi-Rawalpindi Tezgam express train) में गुरुवार सुबह भीषण आग लगने की घटना सामने आई है. इस आगजनी में अब तक 46 यात्रियों की मौत हो गई है जबकि 42 यात्री गंभीर रूप से घायल हैं. इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. हालांकि, अब तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि ट्रेन में आग कैसे लगी. 

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस गुरुवार सुबह रहीम यार खान रेलवे स्टेशन के करीब लियाकतपुर (Liaqatpur) के पास पहुंची ही थी कि ट्रेन की एक बोगी में अचानक आग लग गई. यह आग इतनी तेजी से फैली कि यात्रियों को भागने का मौका भी नहीं मिल पाया.

बताया जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त यात्री ट्रेन में सो रहे थे. आग की चपेट में आने के कारण अब तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 42 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. यहां आपको बता दें कि जलने के कारण शवों की पहचान नहीं की जा पा रही है. 

जानकारी के मुताबिक हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 65 हो गई है. यहां आपको बता दें कि ट्रेन की 3 बोगियों में 200 से अधिक यात्री मौजूद थे और आग लगने के कारण ट्रेन की तीनों बोगियां जल गईं. एक रेलवे अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि ट्रेन में कोई यात्री अपने साथ स्टोव और तेल लेकर सफर कर रहे थे. जिसमें विस्फोट होने के कारण यह हादसा हुआ है. जानकारी के अनुसार यात्री ट्रेन में उस वक्त नाश्ता बना रहे थे जब यह विस्फोट हुआ.  

वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी लियाकतपुर के पास हुए इस रेल हादसे को लेकर शोक व्यक्त किया है. इमरान खान ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट करते हुए लिखा, तेजगम ट्रेन की भयानक त्रासदी से मैं काफी दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के परिवारों को जाती हैं और मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं. मैंने मामले में तत्काल आधार पर जांच पूरी करने के आदेश दिए हैं.