Pakistan: गिरफ्तारी के बाद इमरान खान की पहली तस्वीर आई सामने, पीटीआई कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन पूरे देश में जारी
Advertisement

Pakistan: गिरफ्तारी के बाद इमरान खान की पहली तस्वीर आई सामने, पीटीआई कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन पूरे देश में जारी

Pakistan News:  पूर्व पीएम को मंगलवार को अर्धसैनिक बलों ने उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह भ्रष्टाचार के एक मामले में सुनवाई के लिए इस्लामाबाद हाई कोर्ट में मौजूद थे. पाकिस्तान रेंजर्स खान को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें एक वैन में वहां से ले गए.

Pakistan: गिरफ्तारी के बाद इमरान खान की पहली तस्वीर आई सामने, पीटीआई कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन पूरे देश में जारी

Imran Khan Arrested: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनकी पहली तस्वीर सामने आई है. इस बीच देश भर में खान के समर्थकों का विरोध प्रदर्शन जारी है.  बता दें पीटीआई चीफ को मंगलवार को अर्धसैनिक बलों ने उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह भ्रष्टाचार के एक मामले में सुनवाई के लिए इस्लामाबाद हाई कोर्ट में मौजूद थे. पाकिस्तान रेंजर्स खान को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें एक वैन में वहां से ले गए.

खान की गिरफ्तारी के बाद रावलपिंडी में सेना मुख्यालय और लाहौर में कोर कमांडर के आवास पर धावा बोलने वाले उनके समर्थकों द्वारा पूरे पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया गया. 

fallback

खान ने देश की सेना पर कथित तौर पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था. वहीं पाकिस्तान की सेना ने आरोप लगाया था कि खान खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ निराधार आरोप लगा रहे हैं.

अदालत ने खान की गिरफ्तारी को सही ठहराया
इस बीच देर रात हुए एक घटनाक्रम में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने खान की गिरफ्तारी को ‘वैध’ ठहराते हुए कहा कि गिरफ्तारी करते समय राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने सभी कानूनी औपचारिकताओं को पूरा किया है. हालांकि, अदालत ने पुलिस अधिकारियों को लेकर नाराजगी दिखाई और अदालत की शुचिता के उल्लंघन के लिए इस्लामाबाद पुलिस प्रमुख और आंतरिक सचिव के खिलाफ अवमानना ​​कार्यवाही शुरू करने का आदेश दिया. 

खान को कॉलर से पकड़कर ले गए रेंजर्स
टीवी फुटेज में रेंजर्स खान को कॉलर से पकड़कर ले जाते और उन्हें एक जेल वाहन में बैठाते हुए दिखे। रेंजर्स, गृह मंत्रालय के तहत काम करते हैं और आमतौर पर सेना से प्रतिनियुक्ति पर आये अधिकारियों द्वारा निर्देशित होते हैं.

इस मामले मे हुई खान की गिरफ्तारी
खान को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया है, जो पंजाब प्रांत के झेलम जिले के सोहावा क्षेत्र में 2019 में सूफीवाद के लिए अल-कादिर विश्वविद्यालय की स्थापना से संबंधित है. एक मई को जारी किए गए खान के गिरफ्तारी वारंट में कहा गया है कि उन पर भ्रष्टाचार और भ्रष्ट आचरण का आरोप है. 

Trending news