close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UNGA में इमरान खान का बेहद भड़काऊ बयान, 'मैं कश्मीर में होता तो मैं भी बंदूक उठा लेता'

Imran Khan : इमरान खान ने कश्‍मीर (Kashmir) मुद्दा उठाते हुए परमाणु युद्ध (Nuclear War) की धमकी तक दे डाली. 

UNGA में इमरान खान का बेहद भड़काऊ बयान, 'मैं कश्मीर में होता तो मैं भी बंदूक उठा लेता'
फोटो- ANI

संयुक्त राष्ट्र : पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में अपने भाषण में भारत (India) के खिलाफ न केवल जहर उगला, बल्कि ऐसी भड़काऊ बातें कह दीं, जिसने वैश्‍विक समुदाय के बीच उनकी छवि को नुकसान पहुंचाया है. इमरान खान ने कश्‍मीर (Kashmir) मुद्दा उठाते हुए परमाणु युद्ध (Nuclear War) की धमकी तक दे डाली. उन्‍होंने यहां तक कह डाला कि "मैं सोचता हूं कि मैं कश्मीर में होता और 55 दिनों से बंद होता, तो मैं भी बंदूक उठा लेता".

UNGA में भारत के खिलाफ जहर उगलते रहे इमरान खान, जानें उन्‍होंने क्‍या-क्‍या भड़काऊ बातें कही

इमरान खान ने UNGA में अपने संबोधन के दौरान परमाणु युद्ध की धमकी देते हुए कहा, "मैं सोचता हूं कि मैं कश्मीर में होता और 55 दिनों से बंद होता, तो मैं भी बंदूक उठा लेता. आप ऐसा करके लोगों को कट्टर बना रहे हैं. मैं फिर कहना चाहता हूं कि यह बहुत मुश्किल समय है. इससे पहले कि परमाणु युद्ध हो, संयुक्त राष्ट्र की कुछ करने की जिम्मेदारी है. हम हर स्थिति के लिए तैयार हैं. अगर दो देशों के बीच युद्ध हुआ तो कुछ भी हो सकता है."

इमरान खान ने आतंकवाद को सही ठहराया, भारत का UN में पाकिस्‍तान को जवाब

उन्होंने कहा, "कश्मीर में लोगों को क्यों बंद कर दिया गया है. वे इंसान हैं. कर्फ्यू उठ जाएगा तो क्या होगा. तब मोदी क्या करेंगे. उन्हें लगता है कि कश्मीर के लोग इस स्थिति को स्वीकार कर लेंगे? कर्फ्यू उठने के बाद कश्मीर में खून की नदियां बहेंगी, लोग बाहर आएंगे. क्या पीएम मोदी ने सोचा कि तब क्या होगा?"

उन्‍होंने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए इस तरह की भड़काऊ बातें कही. उन्‍होंने कश्मीर मुद्दे पर अपने संबोधन में उन्हीं सब बातों को दोहराया, जो वह बीते कुछ सप्ताह से कर रहे थे. 

(Input- IANS)