Pakistan: कानून व्यवस्था के मामले में म्यांमार और सूडान से बद्दतर हालत में पहुंचा पाकिस्तान? इस बड़े नेता ने किया दावा
Advertisement

Pakistan: कानून व्यवस्था के मामले में म्यांमार और सूडान से बद्दतर हालत में पहुंचा पाकिस्तान? इस बड़े नेता ने किया दावा

Pakistan Law and Order File Photo

Pakistan Law and Order: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) ने कहा है कि कानून का शासन नहीं होने पर देश में लोकतंत्र का कोई भविष्य नहीं है. पूर्व प्रधानमंत्री ने 9 मई की हिंसा के बाद उनकी पार्टी पर चल रही कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा, कानून के शासन के बिना, हमारे पास न तो लोकतंत्र (स्वतंत्रता) या समृद्धि और न ही भविष्य होगा. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने यह भी बताया कि कानून के शासन सूचकांक में पाकिस्तान काफी नीचे गिर गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से दावा

खान ने कहा, पीटीआई पर कार्रवाई से पहले कानून के शासन सूचकांक में पाकिस्तान 140 देशों में 129वें स्थान पर था. हमारे मौलिक अधिकारों पर हमले का ऐसा अनुभव देश ने पहले कभी नहीं किया गया था. आज, हम म्यांमार और सूडान के स्तर तक गिर गए हैं जहां 'जिसकी लाठी उसकी भैंस' ही कानून है. इससे पहले, इमरान खान ने अपने एक साक्षात्कार में भी अपनी पार्टी पर कार्रवाई के लिए सरकार की आलोचना की थी.

PAK में सेमी मार्शल लॉ: खान

इंडिपेंडेंट उर्दू के साथ एक साक्षात्कार में खान ने कहा, संविधान और कानून हमें शांतिपूर्वक विरोध करने की अनुमति देते हैं. शहबाज सरकार ने हमारे 23000 पीटीआई कार्यकर्ताओं की एक सूची बनाई और 10000 को गिरफ्तार किया है. द न्यूज के हवाले से उन्होंने दावा किया कि बंदियों को उनके वकीलों से मिलने नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर नागरिकों पर सैन्य अदालतों में मुकदमा चलाया जाएगा तो समझिए लोकतंत्र खत्म हो गया है.

खान ने ये भी कहा है कि पाकिस्तान में सेमी मार्शल लॉ लागू कर दिया गया है और देश की सत्ता में बैठे हुए लोग उनकी पार्टी पीटीआई को हर हाल में कुचलने और खत्म करने की योजना बना चुके हैं.

(इनपुट न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के साथ)

Trending news