Pakistan: वकील साहब को काटने की सजा जान देकर चुकाएंगे 'पालतू कुत्ते', फैसले से हर कोई हैरान
Advertisement

Pakistan: वकील साहब को काटने की सजा जान देकर चुकाएंगे 'पालतू कुत्ते', फैसले से हर कोई हैरान

पाकिस्तान में कोर्ट के बाहर हुए एक समझौते में दो पालतू कुत्ताें को मौत की सजा सुनाई गई है. दोनों कुत्तों पर आरोप है कि उन्होंने मॉर्निंग वॉक कर रहे एक सीनियर वकील पर हमला किया था, जिसमें वो घायल हो गए.

फाइल फोटो.

कराची: पाकिस्तान (Pakistan) एक बार फिर अपने अजीबोगरीब फैसले के चलते चर्चाओं में आ गया है. इस बार एक समझौते में दो पालतू कुत्तों (Pet Dogs) को मौत की सजा सुनाई गई है, क्योंकि उन्होंने कुछ दिन पहले मॉर्निंग वॉक पर निकले एक सीनियर एडवोकेट पर हमला किया, जिसमें वो बुरी तरह घायल हो गए.

  1. वकील साहब पर पालतू कुत्तों ने किया अटैक
  2. दोनों कुत्ते अपनी जान देकर चुकाएंगे सजा
  3. पाकिस्तान में समझाैते का हो रहा विरोध 

सामने आया CCTV फुटेज

इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है कि जिसमें जर्मन शेपर्ड्स नस्ल के दो कुत्ते पेशे से वकील मिर्जा अख्तर पर अटैक करते नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि बाद में कुत्तों के मालिक हुमायूं खान ने मिर्जा को बचाया और उनसे माफी भी मांगी. लेकिन तब तक मिर्जा अख्तर काफी घायल हो चुके थे, और उन्होंने इस मामले को कोर्ट ले जाने का फैसला किया.

इन 3 शर्तों पर हुमायूं को किया माफ

लेकिन बाद में दोनों पक्षों ने कोर्ट के बाहर ही समझौता कर लिया. इस दौरान अख्तर ने कुत्तों के मालिक हुमायूं खान को कुछ शर्तों पर माफी देना स्वीकार कर लिया है. माफी की पहली शर्त के अनुसार 10 लाख रुपये पीड़ित को देने और इस घटना में शामिल दोनों कुत्तों को तुरंत डॉक्टर की मदद से मौत की नींद सुलाना है. जबकि दूसरी शर्त के अनुसार, हुमायूं के पास ऐसा कोई और कुत्ता होने पर वह उसे भी सौंप देंगे. जबकि तीसरी शर्त के तहत हुमांयू को अपने किसी भी कुत्ते को पहले क्लिफ्टन कैंट बोर्ड के पास रजिस्टर कराना होगा और वह सड़क पर बिना हैंडलर के नहीं निकलेगा.

ये भी पढ़ें:- Mahindra की शानदार XUV 700 होगी लॉन्च, जेम्स बांड की कार को देगी टक्कर, देखें टीजर

समझौते को अमानवीय बता रहे लोग

वहीं जानवरों से जुड़ी संस्था के लोग इस समझौते को अमानवीय बता रहे हैं, और इसका विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि डॉग हैंडलर की लापरवाही की सजा बेजुबान जानवरों को क्यों दी जा रही है. इसे लेकर देश में काफी विरोध हो रहा है.

LIVE TV

Trending news