Pakistan की मुफ्तखोर Police का एक और कारनामा, Free Burger नहीं मिलने पर रेस्टोरेंट के 19 कर्मियों को किया कैद

घटना को लेकर जब सोशल मीडिया पर हंगामा मचा, तो वरिष्ठ अधिकारी हरकत में आए. आनन-फानन में सभी आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया. प्रांतीय पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी इनाम गनी (Inam Ghani) ने कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है.

Pakistan की मुफ्तखोर Police का एक और कारनामा, Free Burger नहीं मिलने पर रेस्टोरेंट के 19 कर्मियों को किया कैद
फाइल फोटो

लाहौर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की मुफ्तखोर पुलिस (Police) का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. पूर्वी लाहौर के कुछ पुलिसकर्मियों ने मुफ्त बर्गर (Free Burger) देने से इनकार करने पर फूड चेन (Food Chain) के 19 लोगों को हिरासत में ले लिया और करीब 7 घंटे तक उन्हें लॉकअप में बैठाकर रखा. मामला सामने आने के बाद पुलिस की आलोचना हो रही है. हालांकि, आलोचना से मुफ्तखोर पुलिस की सेहत पर कोई खास असर पड़ने वाला नहीं है, क्योंकि पहले भी उस पर वसूली जैसे आरोप लगते रहे हैं. 

‘NO’ सुनते ही भड़क गए पुलिसकर्मी

‘गल्फ न्यूज’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिसकर्मियों ने ‘जॉनी एंड जुग्नू’ नामक फूड चेन से मुफ्त बर्गर (Free Burger) की डिमांड की थी, जिसे रेस्त्रां के स्टाफ ने नकार दिया. कर्मचारियों ने पुलिस वालों से कहा कि उनके लिए फ्री बर्गर देना संभव नहीं है. इतना सुनते ही पुलिसकर्मी भड़क उठे. उन्होंने 19 कर्मचारियों को तुरंत हिरासत में लिया और थाने लाकर लॉकअप में कैद कर दिया. पुलिस ने अपने ऑर्डर के इंतजार में खड़े अन्य ग्राहकों की भी कोई परवाह नहीं की. 

ये भी पढ़ें -China: लॉ स्कूल के लेक्चरर ने उठाया एक से ज्यादा शादी करने का मुद्दा, मिली ये सजा

सभी 9 Accused को किया Suspend

शनिवार की इस घटना को लेकर जब सोशल मीडिया पर हंगामा मचा, तो वरिष्ठ अधिकारी हरकत में आए. आनन-फानन में सभी आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया. प्रांतीय पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी इनाम गनी (Inam Ghani) ने बताया कि नौ पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है. बता दें कि पाकिस्तान की पुलिस भ्रष्टाचार और स्थानीय व्यवसायों से जबरन वसूली जैसे कारनामों के लिए कुख्यात है.

PM Khan ने कही थी सुधार की बात

रेस्टोरेंट के स्टाफ ने न्यूज एजेंसी AFP को बताया कि पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए कर्मचारी युवा हैं और उनमें से कुछ यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं. गौरतलब है कि अपनी पुलिस की कारगुजारियों से आजिज प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) कुछ वक्त पहले पंजाब पुलिस बल में सुधार की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि राजनेताओं द्वारा क्रोनीज की नियुक्ति की जाएगी, ताकि पुलिस स्टेशनों को नियंत्रित किया जा सके.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.