पाकिस्तान के रेल मंत्री का बड़बोलापन, 'हमारे पास 125-250 ग्राम के परमाणु बम हैं'
Advertisement
trendingNow1569598

पाकिस्तान के रेल मंत्री का बड़बोलापन, 'हमारे पास 125-250 ग्राम के परमाणु बम हैं'

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद (Sheikh Rashid Ahmad) का यह बयान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की उस टिप्प्णी के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उप-महाद्वीप में बदलती परिस्थितियों के मद्देनजर भारत पहले परमाणु हथियार उपयोग नहीं करने की नीति की समीक्षा करने पर विचार कर सकता है.

पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख राशिद अहमद की गिदड़भभकी.

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के बड़बोले रेल मंत्री शेख राशिद अहमद (Sheikh Rashid Ahmad) ने एक बार फिर से भारत को परमाणु हथियार से हमले की धमकी दी है. शेख राशिद ने कहा कि इस्लामाबाद के पास सामरिक परमाणु हथियार हैं जो भारत को बड़ी क्षति पहुंचाने में सक्षम हैं. जियो न्यूज के मुताबिक रविवार को ननकाना साहिब में एक निर्माणाधीन रेलवे स्टेशन के भवन का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से बात करते हुए शेख राशिद अहमद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार को चेतावनी दी.

मंत्री ने पाकिस्तान (Pakistan) दैनिक द न्यूज के हवाले से कहा, 'पाकिस्तान (Pakistan) के पास 125-250 ग्राम के परमाणु बम (सामरिक परमाणु हथियार) हैं, जो भारत के किसी भी हिस्से को निशाना बनाने में सक्षम हैं. शेख राशिद का यह बयान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की उस टिप्प्णी के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उप-महाद्वीप में बदलती परिस्थितियों के मद्देनजर भारत पहले परमाणु हथियार उपयोग नहीं करने की नीति की समीक्षा करने पर विचार कर सकता है.

यहां आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान (Pakistan) के रेलमंत्री शेख राशिद अहमद लगातार भारत के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. पिछले सप्ताह जब वह भारत और प्रधानमंत्री पर जुबानी हमले कर रहे थे, उस दौरान उन्हें करंट के झटके का भी सामना करना पड़ा था. उन्होंन मौजूदा भारत सरकार की नीतियों की तुलना द्वितीय विश्व युद्ध के खलनायक एडोल्फ हिटलर और बेनिटो मुसोलिनी के फासीवादी शासन से की थी.

लाइव टीवी देखें-:

मंत्री शेख राशिद ने कहा, 'पीएम मोदी की नीति जवाहरलाल नेहरू और महात्मा गांधी से विरोधाभासी हैं.' उन्होंने कहा कि 5 अगस्त को जैसे ही भारत ने जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छिना उसके साथ ही भारत के साथ द्विपक्षीय समझौते भंग हो गए हैं.

इस दौरान मंत्री ने यह भी घोषणा की कि ननकाना साहिब में रेलवे स्टेशन का नाम गुरु नानक के नाम पर रखा जाएगा. अहमद ने कहा, 'प्रधानमंत्री इमरान खान का मानना है कि बाबा गुरु नानक रेलवे स्टेशन पाकिस्तान (Pakistan) में धार्मिक पर्यटन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.'

बता दें कि बार-बार परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी देने वाले पाकिस्तान (Pakistan) के रेल मंत्री शेख रशीद (Sheikh Rashid) ने पिछले दिनों युद्ध के समय की भी घोषणा कर दी थी. खास बात यह है कि यह वही रशीद हैं जो पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से किए जाने वाले परमाणु परीक्षण से पहले केवल इसलिए भाग गए थे, क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं परीक्षण के दौरान कोई गड़बड़ी न हो जाए.

भारत और पाकिस्तान (Pakistan), दोनों को धोखा दे रहे हैं ट्रंप : पाकिस्तान (Pakistan)ी मंत्री
शेख रशीद (Sheikh Rashid) अपने विवादास्पद बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं. पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, भारत और पाकिस्तान (Pakistan) दोनों को ही धोखा दे रहे हैं. भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच अक्टूबर-नवंबर में 'पूर्ण युद्ध' की बुधवार को भविष्यवाणी करने वाले शेख रशीद (Sheikh Rashid) ने यहां संवाददाताओं से कहा कि ट्रंप कश्मीर मामले में भारत और पाकिस्तान (Pakistan) को धोखा दे रहे हैं. 

ट्रंप ने पहले कहा था कि अगर भारत चाहेगा तो वह कश्मीर मामले में मध्यस्थता करने के लिए तैयार हैं, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि इस मामले को भारत और पाकिस्तान (Pakistan) को द्विपक्षीय स्तर पर सुलझाना चाहिए.

पाकिस्तान (Pakistan)ी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान (Pakistan)ी रेलवे मंत्री ने कहा कि भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच चलने वाली थार और समझौता एक्सप्रेस उन्होंने रोक दी है और किसी में दम हो तो इन्हें चलाकर दिखाए. उन्होंने कहा कि कश्मीर की जंग शुरू हो चुकी है. फिर उन्होंने कहा कि अगर जंग हुई तो हम पीछे नहीं हटेंगे और 'भारत को नेस्तनाबूद कर देंगे.'

भारत के साथ अक्टूबर-नवंबर में युद्ध : पाकिस्तान (Pakistan)ी मंत्री
इससे पहले पाकिस्तान (Pakistan) के बड़बोले रेलवे मंत्री शेख रशीद (Sheikh Rashid) अहमद ने कहा था कि उन्हें ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान (Pakistan) और भारत के बीच अक्टूबर-नवंबर में पूर्ण युद्ध होगा. पाकिस्तान (Pakistan)ी माडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, अहमद ने बुधवार को यहां एक कार्यक्रम में अपनी यह भविष्यवाणी की. उन्होंने कहा कि 'कश्मीर की आजादी के अंतिम संघर्ष का वक्त आ गया है और इस बार भारत के साथ होने वाली जंग अंतिम होगी.'

हाल में लंदन में राजनैतिक विरोधियों के हाथों घूंसा खा चुके शेख रशीद (Sheikh Rashid) अहमद ने कहा कि 'हिटलर (नरेंद्र) मोदी की वजह से कश्मीर से बारूद की गंध आ रही है.'

उन्होंने कहा कि कश्मीर मसले का फैसला वहां के नौजवानों के संघर्ष से होगा न कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के जरिए. सुरक्षा परिषद अगर मसले का हल चाहती तो अब तक कश्मीर में जनमत संग्रह कराने के अपने प्रस्ताव पर अमल करा चुकी होती.

उन्होंने कहा कि 'नरेंद्र मोदी की वजह से कश्मीर तबाही की कगार पर पहुंच गया है. उनकी राह में पाकिस्तान (Pakistan) ही एकमात्र रोड़ा है. पता नहीं, मुस्लिम राष्ट्र इस मामले में चुप क्यों हैं? हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे पास चीन जैसा दोस्त है.'

कुछ दिन पहले ही शेख रशीद (Sheikh Rashid) अहमद ने कहा था कि अगर भारत, पाकिस्तान (Pakistan) अधिकृत कश्मीर पर हमला करेगा तो फिर भारतीय उपमहाद्वीप का नक्शा ही बदल जाएगा. यह जंग भारत-पाकिस्तान (Pakistan) की न होकर उपमहाद्वीप की जंग में बदल जाएगी.

Trending news