Watch: पाकिस्तानी बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पहुंची सेना को लोगों ने धक्के मारकर खदेड़ा, इसके पीछे है ये कारण
Advertisement
trendingNow11323018

Watch: पाकिस्तानी बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पहुंची सेना को लोगों ने धक्के मारकर खदेड़ा, इसके पीछे है ये कारण

Flood in Pakistan: सिंध के एक राजनीतिक दल जेई सिंध मुत्तहिदा महज (JSMM) के संस्थापक और वर्तमान अध्यक्ष शफी मुहम्मद बुरफत ने यह वीडियो शेयर किया है. इसमें लोग 'फौज को मारो' चिल्लाते दिख रहे हैं. वीडियो में कुछ लोग सेना के जवानों के साथ हाथापाई करते भी कर रहे हैं.

पाकिस्तान के कई इलाके बाढ़ की चपेट में

Pakistan Flood Problem Increasing:  पाकिस्तान के कई इलाकों में बढ़ ने भारी तबाही मचा रखी है. लाखों लोग बेघर हो चुके हैं, जबकि हजारों की मौत हो चुकी है. लोग अपने घरों खो छोड़कर इधर उधर की ठोकरें खा रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान सरकार ने लोगों को रेस्क्यू कराने के लिए बाढ़ प्रभावित इलाकों में सेना को भेजना शुरू कर दिया है. हालांकि कई जगह सेना को लोगों के गुस्से का सामना भी करना पड़ रहा है. ऐसी ही एक घटना सिंध प्रांत में हुई, जब पाकिस्तानी सेना बाढ़ पीड़ितों के बीच मदद के लिए पहुंची. दरअसल, यहां गुस्साए लोगों ने पाक सेना के जवानों को धक्के मारते हुए भगा दिया. लोगों ने बताया कि, ये लोग मदद के लिए नहीं बल्कि फोटो खिंचवाने आए हैं. इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

क्या है वीडियो में

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को सिंध के एक राजनीतिक दल जेई सिंध मुत्तहिदा महज (JSMM) के संस्थापक और वर्तमान अध्यक्ष शफी मुहम्मद बुरफत ने शेयर किया है. इस वीडियो में लोग 'फौज को मारो' चिल्लाते दिख रहे हैं. वीडियो में कुछ लोग सेना के जवानों के साथ हाथापाई करते भी दिख रहे हैं. शफी मुहम्मद ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि सिंध में सेना बाढ़ पीड़ितों की मदद के नाम पर नाटक करने की कोशिश करेगी, फोटो खींचकर मीडिया में यह आभास देने की कोशिश करेगी कि सेना सिंधी राष्ट्र की मदद कर रही है. जहां भी सेना ऐसा नाटक करने आती है, सिंध के लोग उन्हें मुंहतोड़ जवाब देते हैं. वहीं, पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने शनिवार को बलूचिस्तान के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया.

हजारों लोगों की हो चुकी है मौत

बता दें कि बाढ़ की वजह से पाकिस्तान में अब तक काफी नुकसान हो चुका है. बाढ़ की वजह से 300 बच्चों समेत करीब 1000 लोगों की जान जा चुकी है. सबसे ज्यादा अशर बलूचिस्तान और सिंध में दिख रहा है. वहीं शुक्रवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कई जिलों में तत्काल प्रभाव से ‘आपातकाल’ की घोषणा की गई जोकि 30 अगस्त तक लागू रहेगा. एनडीएमए के आंकड़ों के मुताबिक पाकिस्तान में अगस्त माह में 166.8 मिमी बारिश हुई, जो इस अवधि में औसतन होने वाली 48 मिमी बारिश से 241 प्रतिशत अधिक है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news