Pak आर्मी का दावा- आतंकवादियों के ठिकाने पर किया हमला, 7 आतंकी ढेर, 6 गंभीर रूप से घायल
Advertisement

Pak आर्मी का दावा- आतंकवादियों के ठिकाने पर किया हमला, 7 आतंकी ढेर, 6 गंभीर रूप से घायल

Pakistan News: इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) झड़प शनिवार को जिले के उर्सून के सामान्य क्षेत्र में हुई. आईएसपीआर  ने दावा किया कि क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों के अभियान की सराहना की 

फाइल फोटो साभार: ANI

Pakistan Army: पाकिस्तानी सेना ने खैबर पख्तूनख्वा के चित्राल जिले में एक मुठभेड़ में सात आतंकवादी को मार गिराने का दावा किया है. सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के अनुसार गोलीबारी में 6 और आतंकी गंभीर रूप से घायल भी हो गए.

द डॉन के मुताबिक इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि झड़प शनिवार को जिले के उर्सून के सामान्य क्षेत्र में हुई जब 'सैनिकों ने आतंकवादियों के ठिकाने पर प्रभावशाली ढंग से हमला किया.'

आईएसपीआर ने कहा, 'क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों के अभियान की सराहना की और देश से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए अपना पूरा समर्थन व्यक्त किया.'

बुधवार को दो सैन्य चौकियों पर हुआ हमला
यह ऑपरेशन निचले चित्राल जिले में दो सैन्य चौकियों पर बुधवार को हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर किया गया था। इस हमले में कम से कम चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे, जबकि 16 से अधिक लड़ाके मारे गए थे. प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने कथित तौर पर अपने प्रवक्ता मोहम्मद खोरासानी के माध्यम से हमले की जिम्मेदारी ली थी.

आतंकवादी हमलों में तेजी
पिछले साल नवंबर में टीटीपी द्वारा सरकार के साथ संघर्ष विराम समाप्त करने के बाद, पाकिस्तान में हाल के महीनों में, विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है.

22 अगस्त को दक्षिण वजीरिस्तान जिले में गोलीबारी में छह सैनिक शहीद हो गए। मुठभेड़ में कम से कम चार आतंकवादी मारे गए।

जुलाई में, बलूचिस्तान के झोब और सुई क्षेत्रों में अलग-अलग सैन्य अभियानों में पाकिस्तानी सेना के 12 सैनिक शहीद हो गए। इस वर्ष आतंकवादी हमलों में सेना की ओर से एक दिन में मरने वालों की यह सबसे बड़ी संख्या थी। इससे पहले फरवरी 2022 में बलूचिस्तान के केच जिले में 'फायर रेड' में 10 जवान शहीद हो गए थे.

डॉन के मुताबिक थिंक टैंक पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज द्वारा जुलाई में जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चालू वर्ष की पहली छमाही में आतंकवादी और आत्मघाती हमलों में लगातार और चिंताजनक वृद्धि देखी गई, जिसमें देश भर में 389 लोगों की जान चली गई।

Trending news