पाकिस्तानी पत्रकार महीनों बाद पहुंचा घर, 9 मई के विरोध प्रदर्शनों के बाद से था लापता
Advertisement

पाकिस्तानी पत्रकार महीनों बाद पहुंचा घर, 9 मई के विरोध प्रदर्शनों के बाद से था लापता

Pakistan News: इमरान रियाज खान के यूट्यूब पर 30 लाख से अधिक फॉलोवर हैं. रियाज खान पूर्व प्रधानमंत्री के बड़े समर्थक माने जाते हैं. पंजाब प्रांत के सियालकोट की पुलिस ने विस्तार से कोई जानकारी दिए बिना सोमवार को बताया कि रियाज खान सुरक्षित घर लौट आए हैं.

पाकिस्तानी पत्रकार महीनों बाद पहुंचा घर, 9 मई के विरोध प्रदर्शनों के बाद से था लापता

Pakistan Missing Journalist News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद नौ मई को हुए सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बाद से लापता पाकिस्तानी एंकर और यूट्यूबर इमरान रियाज खान (Imran Riaz Khan) सुरक्षित घर लौट आए हैं. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

रियाज खान (47) के यूट्यूब पर 30 लाख से अधिक फॉलोवर हैं. उन्हें भ्रष्टाचार के आरोप में नौ मई को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश भर में हुए हिंसक प्रदर्शनों के दो दिन बाद कथित रूप से गिरफ्तार किया गया था.

इमरान खान के कट्टर समर्थक
रियाज खान पूर्व प्रधानमंत्री के बड़े समर्थक माने जाते हैं और उन्होंने पिछले साल अप्रैल में इमरान खान को अपदस्थ किए जाने के बाद प्रतिष्ठान की कड़ी निंदा की.

गिरफ्तारी के बाद उन्हें लाहौर छावनी पुलिस थाने और बाद में पंजाब प्रांत की सियालकोट जेल ले जाए जाने की आखिरी जानकारी मिली थी. एक विधि अधिकारी ने 15 मई को लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) को बताया था कि रियाज खान से लिखित में शपथपत्र लेने के बाद उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया था.

पुलिस ने नहीं दी ज्यादा जानकारी
बहरहाल पंजाब प्रांत के सियालकोट की पुलिस ने विस्तार से कोई जानकारी दिए बिना सोमवार को बताया कि रियाज खान सुरक्षित घर लौट आए हैं.

सियालकोट पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘पत्रकार/एंकर इमरान रियाज खान का पता लगा लिया गया है और वह सुरक्षित हैं. वह अब अपने परिवार के साथ हैं.’

रियाज खान के वकील मियां अली अशफाक ने भी रियाज खान के घर लौटने की पुष्टि की. उन्होंने कहा, ‘ बहुत सी कठिनाइयों, कमजोर न्यायपालिका, मौजूदा निष्प्रभावी संविधान और कानूनी लाचारी’ के कारण इसमें काफी समय लग गया.

अदालत ने पुलिस को दिया था आखिरी मौका
लाहौर उच्च न्यायालय रियाज खान के कथित अपहरण के मामले की सुनवाई कर रहा था और उसने 20 सितंबर को पंजाब पुलिस को आखिरी मौका देते हुए यूट्यूबर का पता लगाने का आदेश दिया था. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उस दौरान उन्हें कहां रखा गया था.

(इनपुट - भाषा)

 

Trending news