Imran Khan के अत्याचार की खुली पोल, पाकिस्तान से आजादी मांग रहा PoK
Advertisement

Imran Khan के अत्याचार की खुली पोल, पाकिस्तान से आजादी मांग रहा PoK

पीओके में हुए चुनाव से पाकिस्तान (Pakistan) के अत्याचार की पोल अब खुल चुकी है. इमरान खान (Imran Khan) बंदूक और हिंसा के दम पर PoK के लोगों की आवाज़ दबाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन बहुत दिनों तक ये आवाज़ दब नहीं पाएगी. 

जी मीडिया

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद अमन और चैन बरकरार है. कश्मीर विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है और यहां कश्मीर में हो रहे विकास की खबर सीमा पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) तक भी पहुंच रही है. इसके साथ-साथ पीओके में भी पाकिस्तान (Pakistan) से आज़ादी की आवाज़ और ज्यादा बुलंद होती जा रही है.

  1. PoK के चुनाव में जमकर हिंसा
  2. लोगों ने किया इमरान का विरोध
  3. मरियम नवाज ने खोली पोल

इमरान के खिलाफ लोगों का गुस्सा

इमरान खान (Imran Khan) की सरकार के ख़िलाफ़ लोगों का गुस्सा बढ़ रहा है और अब पीओके पाकिस्तान से मुक्ति पाने के लिए हिंदुस्तान की तरफ देख रहा है. पीओके में पाकिस्तान ने चुनाव तो करवा दिए लेकिन इस दौरान चुनाव में इतनी धांधली और हिंसा की गई कि पीओके में बगावत शुरू हो गई है. इस बार तो पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज़ की उपाध्यक्ष मरियम नवाज़ ने ही खुलासा कर दिया कि पीओके में आज़ादी की मांग कितनी ज्यादा मजबूत हो चुकी है. 

विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि पीओके में पुलिस ने इमरान खान की पार्टी को चुनाव जितवाने के लिए हर वो काम किया जो कम से कम वर्दी पहनने वाले तो नहीं करते, इसीलिए वर्दी के ख़िलाफ़ पीओके में गुस्सा फूट पड़ा है. पीआके की नीलम वैली में लोगों ने चुनाव में हिंसा के ख़िलाफ़ उग्र प्रदर्शन किया. चुनाव के बाद भी पीओके में हिंसा हुई, जिसके विरोध में सड़कों पर जलते हुए टायर रखकर प्रदर्शन किया गया.

चुनाव में कराई हिंसा

इमरान खान की सराकर ने पीओके में चुनाव के दौरान जमकर धांधली की. इमरान खान की पार्टी तहरीक ए इंसाफ के कार्यकर्ताओं ने पुलिस और सुरक्षाबलों की मदद चुनाव के दौरान हिंसा भी फैलाई. इसके बाद विपक्षी पार्टियों ने चुनाव के नतीजों को मानने से इनकार कर दिया है और पाकिस्तान की सरकार के ख़िलाफ़ पीओके में प्रदर्शन तेज हो गए हैं.

पीओके में लोग पाकिस्तान की सरकार से काफी नाराज हैं और अब पुलिस की बंदूकों का भी डर भी वहां ख़त्म हो रहा है. यही वजह है कि सशस्त्र पुलिस के सामने ही लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए. पाकिस्तान के अत्याचारों से परेशान पीओके अब किसी भी कीमत पर पाकिस्तान के अवैध कब्ज़े से आजादी चाहता है और अब पीओके के लोग खुलकर पुलिस के सामने भी इस बात को कहने से नहीं हिचक रहे हैं.

मरियम ने किया आजादी का समर्थन

पीएमएल नवाज़ की नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी मरियम नवाज़ ने पीओके की आज़ादी वाला नारा ट्वीट किया है. इससे पाकिस्तान में बवाल मचा है और पीओके में लोग खुलकर पाकिस्तान के ख़िलाफ़ और भारत के समर्थन में बातें कर रहे हैं. उन्होंने लिखा,  'आज पीटीआई की फर्जी जीत के पहले दिन कश्मीर में पहली बार 'स्वतंत्र कश्मीर' का नारा लगा. जब आप अब लोगों के वोट लूटते हैं, उन पर अत्याचार करते हैं, तो ऐसी ही घटनाएं सामने आती हैं.'

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में हिंदू लड़के से बर्बरता, जबरन बुलवाया 'अल्लाह-हू-अकबर'; किया ये हाल

पहले पीओके में हो रही ज्यादती को पाकिस्तान की सभी राजनीतिक पार्टियां दबाने की कोशिश में रहती थीं लेकिन इस बार पीओके में आजादी वाले नारे खुद मुख्य विपक्षी पार्टी की नेता मरियम नवाज़ ने लगाए हैं. इस ट्वीट के साथ मरियम नवाज़ ने बाकायदा इमरान खान को कोसते हुए पीओके में हो रही इस बगावत को पाकिस्तान के साथ साथ पूरी दुनिया के सामने एक्सपोज कर दिया.

ये तमाम सबूत इस बात की गवाही दे रहे हैं कि पीओके में पाकिस्तान के अत्याचार की पोल अब खुल चुकी है. इमरान खान बंदूक और हिंसा के दम पर पीओके के लोगों की आवाज़ दबाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन बहुत दिनों तक ये आवाज़ दब नहीं पाएगी. PoK में पाकिस्तान के अत्याचार बढ़ रहे हैं और बंदूक के दम पर लोगों की आवाज़ दबाई जा रही है. इसलिए अब पीओके के लोग भारत की तरफ उम्मीद भरी निगाहों से देख रहे हैं.

PoK को हिन्दुस्तान से उम्मीद

VIDEO-

पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टी के नेता भी भारत की मदद लेने की बात कह रहे हैं. पीएमएल-एन के उम्मीदवार चौधरी मोहम्मद इस्माइल गुर्जर ने इमरान खान को धमकी दी कि अगर स्थानीय प्रशासन का रवैया नहीं बदला तो वह भारत की मदद मांगेंगे. साफ है कि अब पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टियां भी इमरान राज से इतनी उकता गई हैं कि उनको हिंदुस्तान से उम्मीद नजर आ रही है.

अब मरियम नवाज़ के इस विरोध के बाद पाकिस्तान में एक नई बहस शुरू हो गई है कि क्या पाकिस्तान फिर से टूटेगा. मरियम नवाज़ ने पीओके की पाकिस्तान से आज़ादी वाले नारों का वीडियो ट्वीट किया जिसे काफी समर्थन भी मिल रहा है. कुछ लोग उनकी तुलना बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर्ररहमान से कर रहे हैं, जिन्होने बांग्लादेश के गठन में बड़ी भूमिका निभाई थी.

ये भी पढ़ें: इस वीडियो के लिए उड़ रहा पाकिस्तानी मंत्री का मजाक, हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

साफ है जिस तरह से पाकिस्तान में इमरान खान का विरोध बढ़ रहा है और पीओके में भी अब बगावत जैसे हालात हैं. ऐसे में भारत में मिशन पीओके की ज़मीन खुद पीओके के लोग तैयार कर रहे हैं. जिस तरह से पीओके के लोग ओर नेता भारत के करीब आ रहे हैं तो वो दिन दूर नहीं जब भारत अपने मिशन पीओके को अंजाम तक पहुंचाने में कामयाब होगा.

Trending news