Pakistan: भारत की ताकत से सहमे PAK ने पहले रक्षा बजट बढ़ाया, फिर किया ये बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow11213825

Pakistan: भारत की ताकत से सहमे PAK ने पहले रक्षा बजट बढ़ाया, फिर किया ये बड़ा ऐलान

Pakistan Army chief statement: पाकिस्तानी सेना के एक आयोजन में फौजी जनरल बाजवा ने देश की सीमाओं पर बन रहे हालातों पर अपनी बात रखी है. अपने सिपहसालारों को संबोधित करते हुए बाजवा ने क्या कहा आइए बताते हैं.

फोटो: ispr

Pakistan Army chief statement: भारत (India) की बढ़ती ताकत से थर-थर कांप रहे पाकिस्तान (Pakistan) ने अपने डिफेंस बजट का इजाफा करने के बाद आर्मी हेडक्वार्टर में स्थित कार्यक्रम में क्षेत्रीय सुरक्षा के हालातों को लेकर बड़ा बयान दिया है. दरअसल एक ओर भारत पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादियों को चुन चुन कर ठिकाने लगा रहा है वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की सेना को ताबिलान से भी चुनौती मिल रही है. इसी तरह बलूचिस्तान में भी आजादी की जोर पकड़ती मांग के बीच अफरातफरी के माहौल में पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) के चीफ बाजवा ने अपने सिपहसालारों को और चौकन्ना रहने को कहा है.

क्या बाजवा को डर लग रहा है?

दरअसल पाकिस्तानी थल सेना (Pakistan Army) के प्रमुख कमर जावेद बाजवा (Gen Qamar Javed Bajwa) ने क्षेत्र में सुरक्षा के अजीब माहौल के कारण अपने वरिष्ठ कमांडरों को ‘अभियानगत तैयारी’ बनाए रखने का निर्देश जारी किया है. इस बयान से लगता है कि बाजवा की फौज को कई मोर्चों पर चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- Worlds Best School: दुनिया के TOP 10 स्कूलों की गिनती में शामिल हैं भारत के ये 5 शिक्षण संस्थान, जानिए इनके नाम

'हर जिम्मेदारी पूरी करेंगे'

पाकिस्तानी फौज ने एक बयान में कहा कि जनरल बाजवा ने रावलपिंडी में सेना के मुख्यालय में 80वीं ‘फॉरमेशन कमांडर्स कॉन्फ्रेंस’ (Formation Commanders Conference) की अध्यक्षता करते हुए उभरते भू-रणनीतिक माहौल के मद्देनजर अभियान चलाने संबंधी तैयारियों के उच्च मानकों को बनाए रखने पर खास जोर दिया.

उन्होंने कहा कि एक पेशेवर संस्था होने के नाते फौज हमेशा पाकिस्तान की सुरक्षा, अखंडता और संप्रभुता के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करेगी.

ये भी पढ़ें- नूपुर शर्मा पर बोलने वाले पाकिस्तान में हिंदुओं की आस्था पर फिर चोट, कराची के कट्टरपंथियों ने तोड़ी हनुमान जी की मूर्ति

(इनपुट: भाषा)

Trending news