पाकिस्तान में सिख दुकानदारों ने दिखाई दरियादिली, इफ्तार के लिए रोजेदारों को दे रहे हैं Discount
Advertisement

पाकिस्तान में सिख दुकानदारों ने दिखाई दरियादिली, इफ्तार के लिए रोजेदारों को दे रहे हैं Discount

सिख दुकानदारों का कहना है कि यह छूट सिर्फ उन लोगों को दी जाएगी जिन्होंने रोजा रखा होगा. सिख दुकानदार ने कहा कि रोजादारों का सामान खरीदने पर छूट देने का फैसला इसलिए रखा गया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली : आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान से एक ऐसी खबर आई है, जो हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई एकता की मिसाल कायम की है. पाकिस्तान में सिख दुकानदारों ने मुस्लिम लोगों को डिस्काउंट देने का ऐलान किया है. मुस्लिम के सबसे बड़े त्योहार रमजान के पवित्र महीने में पाकिस्तान ने सिख दुकानदारों ने फैसला लिया है कि वह सामान खरीदने आने वाले लोगों को छूट देंगे.

सिख दुकानदारों का कहना है कि यह छूट सिर्फ उन लोगों को दी जाएगी जिन्होंने रोजा रखा होगा. सिख दुकानदार ने कहा कि रोजादारों का सामान खरीदने पर छूट देने का फैसला इसलिए रखा गया है, ताकि उन्हें इफ्तार के समय किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े.

एक शख्स ने कहा, उनकी दुकान खैबर पख्तूनख्वा के तहसील जमरुद में है, जहां वह सरकार की मूल्य नियंत्रण समिति द्वारा तय की गई कीमतों से कम कीमत पर सभी आवश्यक वस्तुए बेचते हैं। 10 रुपये से 30 रुपये तक की छूट दे रहे हैं. 

Video: घोड़ी पर चढ़कर शख्स ने किया नागिन डांस, दूल्हे ने मुंह में दबाया नोट और फिर...

किसी चैरेटी नहीं बल्कि...
एक दुकानदार ने कहा कि वह किसी दान या पुण्य के लिए नहीं बल्कि समाज में एक संदेश देने के लिए मुस्लिमों को छूट दे रहे हैं. पेशावर में रहने वाले ज्यादातर सिख वे हैं जिनके परिवार पहले फेडरली ट्राइबिस्टर्ड ट्राइबल एरिया (FATA) के अलग-अलग हिस्सों में रहते थे लेकिन पेशावर में शिफ्ट हो गए और उनके मुताबिक एक बिजनेस शुरू किया.

Trending news