Terrorist Attack in Pakistan: पाकिस्तान के क्वेटा में आतंकी हमला, अब तक 5 लोगों की मौत; 28 से ज्यादा घायल
topStories1hindi1464038

Terrorist Attack in Pakistan: पाकिस्तान के क्वेटा में आतंकी हमला, अब तक 5 लोगों की मौत; 28 से ज्यादा घायल

Pakistan News: पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिमी शहर क्वेटा में बुधवार को पुलिस की गाड़ी पर आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में अब तक 5 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 28 से अधिक लोग घायल हुए हैं. हमला किसने किया है इसे लेकर स्थानीय पुलिस जांच में जुट गई है.

Terrorist Attack in Pakistan: पाकिस्तान के क्वेटा में आतंकी हमला, अब तक 5 लोगों की मौत; 28 से ज्यादा घायल

Terrorist Attack in Pakistan's Quetta: पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ जनरल आसिम मुनीर के चार्ज लेने के अगले ही दिन आतंकवादियों ने पाक में बड़ी घटना को अंजाम दिया. पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिमी शहर क्वेटा में बुधवार को पुलिस की गाड़ी पर आतंकी हमला हुआ है. गश्ती दल पर निशाना बनाकर किए गए हमले में 5 लोगों की मौत हुई है, जबकि 28 से अधिक लोग घायल हुए हैं. घायलों में अधिकतर पुलिसकर्मी बताए जा रहे हैं. वहीं हमले की सूचना मिलते ही पुलिस और सेना के सीनियर अफसर घटनास्थल पर पहुंच गए और जांच में जुट गए. रिपोर्ट के मुताबिक, एक आत्मघाती हमलावर ने बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी के वाहन में टक्कर मारी, जिसके बाद यह धमाका हुआ. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है.

बलूचिस्तान के सीएम ने की हमले की निंदा

इस हमले के बाद, बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल कुद्दुस बिजेन्जो ने इस हमले की निंदा करते हुए इसे आतंकवाद का कायराना कृत्य बताया. उन्होंने लोगों कि मौत पर दुख व्यक्त करने के साथ ही घायलों को हर संभव इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है.

दो दिन पहले ही टीटीपी ने दी थी धमकी

मालूम हो कि सोमवार को पाकिस्तान में जनरल बाजवा के जाते  ही तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने सीजफायर खत्म करने का ऐलान किया था. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने अपने लोगों से पूरे पाकिस्तान में हमला करने का आदेश दिया था. पाकिस्तानी मीडिया डॉन के मुताबिक TTP ने अपने लड़ाकों को एक बयान जारी करते हुए कहा था, 'चूंकि विभिन्न क्षेत्रों में मुजाहिदीन के खिलाफ सेना अभियान चला रही है, इसलिए आपके लिए यह जरूरी है कि देश भर में जहां कहीं भी हो सके हमला करें.'

इसलिए तोड़ा सीजफायर

टीटीपी ने सीजफायर तोड़ने का निर्णय पाकिस्तान के लक्की मरवत जिले में हमले के बाद लिया. TTP ने तब कहा था, 'हमने बार-बार पाकिस्तान के लोगों को चेतावनी दी थी और धैर्य बनाए रखा, ताकि कम से कम बातचीत की प्रक्रिया हमारी ओर से न बाधित हो, लेकिन सेना और जासूसी एजेंसियां नहीं रुकीं और हमला जारी रखा. अब हमारा भी जवाबी हमला पूरे देश में शुरू होगा.' 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news