Advertisement
trendingPhotos2403037
photoDetails1hindi

शादी करने पर मिलेंगे 20 मिलियन! 24-43 साल के सिंगल लोग उठा सकते हैं फायदा, इस देश की सरकार ने निकाला जबरदस्त ऑफर

Money For Getting Married: शादी-ब्याह में दो परिवारों के बीच पैसों का लेन-देन होना बहुत आम बात है. लेकिन एक देश ऐसा भी है, जहां सरकार लोगों को शादी करने के लिए 20-30 मिलियन की रकम और कई सुविधाएं दे रही है. इस देश के बारे में यहां हम आपको डिटेल में जानकारी दे रहे हैं-
 

इस देश में शुरू हुआ मैचमेकिंग प्रोग्राम

1/4
इस देश में शुरू हुआ मैचमेकिंग प्रोग्राम

साउथ कोरिया की सरकार यहां मैचमेकिंग प्रोग्राम चला रही है. जिसका उद्देश्य यहां रहने वाले सिंगल पुरुष और महिला को शादी और परिवार बनाने के उद्देश्य से मिलने के लिए मोटिवेट करना है. क्योंकि यहां का बर्थ रेट बहुत कम हो गया है.

अक्टूबर में शुरू होगा प्रोजेक्ट

2/4
अक्टूबर में शुरू होगा प्रोजेक्ट

इस पायलट प्रोजेक्ट के लिए साउथ कोरिया के दूसरे सबसे बड़े सिटी साहा डिस्ट्रिक्ट की सरकार ने बजट बनाया है. यह प्रोग्राम अक्टूबर में होने वाला है. 

शादी करने वाले को मिलेगा 20 मिलियन

3/4
शादी करने वाले को मिलेगा 20 मिलियन

इस प्रोग्राम के माध्यम से डेट करने के लिए सहमत होने वाले हर एक कपल पुरुष और महिला दोनों को $360 दिया जाएगा. वहीं, जो कपल शादी के बंधन में बंधने का फैसला करते हैं, उन्हें "बधाई उपहार" के रूप में अलग से 20 मिलियन वोन दिया जाएगा.

ये लोग कर सकते हैं अप्लाई

4/4
ये लोग कर सकते हैं अप्लाई

इस प्रोग्राम का हिस्सा बनने के लिए आयु सीमा 24 से 43 के बीच होनी चाहिए. इसके अलावा इस प्रोग्राम का फायदा साहा में रहने और काम करने वाले लोग ही ले सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले एक एक आवेदन भी जमा करना होगा. जिसके बाद स्क्रीनिंग और इंटरव्यू के बाद कपल्स का सिलेक्शन होगा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़