Advertisement
trendingPhotos2390361
photoDetails1hindi

बड़े सुपरस्टार की बेटी, करती थीं कॉफी शॉप में काम, चुटकी में ठुकरा दी थी सलमान खान की फिल्म; आज कर रहीं इंडस्ट्री पर राज

Who Is This Bollywood Actress: बॉलीवुड में आज कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं, जिन्होंने अपने मुकाम पर पहुंचने से पहले काफी संघर्ष का सामना किया होगा. काफी मुश्किलों को पार किया होगा और तब जाकर उनको ये सफलता हासिल हुई कि वो इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के बीच अपनी पहचान बना पाई हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में सलमान खान की फिल्म तक के ऑफर को एक चुटकी में ठुकरा दिया था और आज यही एक्ट्रेस बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज कर रही हैं, जिनकी एक फिल्म चार दिन में 200 करोड़ कमा लेती है. चलिए जानते हैं कौन है वो बॉलीवुड एक्ट्रेस?

कौन है ये बॉलीवुड एक्ट्रेस?

1/5
कौन है ये बॉलीवुड एक्ट्रेस?

ये बात सच है कि आज के समय में इंडस्ट्री पर राज कर रहीं एक्ट्रेसेस का कोई न कोई फिल्में बैकग्राउंड है, जिसके चलते वे फिल्मों में नजर आ रही हैं या आसानी से लॉन्च हो जाती हैं. लेकिन इन एक्ट्रेसेस में से कुछ ऐसी भी हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए बैकग्राउंड का सहारा नहीं लिया, बल्कि अपने दम पर वो मुकाम हासिल किया, जो अच्छी-अच्छी एक्ट्रेसेस को नसीब नहीं हो पाता. आज हम यहां जिस एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं वो एक बड़े स्टार की बेटी हैं, लेकिन बावजूद इसके वो कॉफी शॉप में काम करती थीं और आज खुद एक बड़ी स्टार हैं. 

रिलीज के चार दिन में 200 करोड़ के करीब पहुंची फिल्म

2/5
रिलीज के चार दिन में 200 करोड़ के करीब पहुंची फिल्म

जी हां, हम यहां बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर की बात कर रहे हैं, जो इस समय अपनी हॉरर-कॉमेडी फिल्म 'स्त्री 2' को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं. उनकी ये फिल्म 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जो महज 4 दिनों के अंदर ही 200 करोड़ के बहुत पास पहुंच चुकी है. फिल्म में एक बार फिर से श्रद्धा के साथ राजकुमार राव, अभिषेक बनर्जी, अपारशक्ति खुराना और पंकज त्रिपाठी नजर आ रहे हैं. श्रद्धा ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, जिनकी वजह से उनकी फैन फॉलोइंग भी बहुत बड़ी है.

बड़े फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं श्रद्धा कपूर

3/5
बड़े फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं श्रद्धा कपूर

सोशल मीडिया पर उनके 90 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. श्रद्धा, बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के बीच अपनी सादगी के लिए पहचानी जाती हैं. इतना ही नहीं, आपको ये जानकर झटका लगेगा कि श्रद्धा को एक बार सलमान खान के साथ फिल्म का ऑफर मिला था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था. एक समय ऐसा भी था जब वह एक कॉफी शॉप में काम करती थीं. श्रद्धा की मां शिवांगी कपूर हैं, जो पद्मिनी कोल्हापुरे की बहन हैं. श्रद्धा, लता मंगेशकर, आशा भोंसले, उषा मंगेशकर और हृदयनाथ मंगेशकर की परपोती भी हैं. 

कॉफी शॉप में करती थीं, ठुकरा दी थी सलमान की फिल्म

4/5
कॉफी शॉप में करती थीं, ठुकरा दी थी सलमान की फिल्म

एक्टिंग के साथ-साथ श्रद्धा को सिंगिंग में भी काफी इटरेस्ट है. उन्होंने अपनी पढ़ाई विदेश में की और पढ़ाई के दौरान खर्चा निकालने के लिए एक कॉफी शॉप में काम भी किया करती थीं. कई खबरों की मानें तो, श्रद्धा को सलमान खान के साथ एक फिल्म का ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए इसे ठुकरा दिया. उस वक्त उनकी उम्र 16 साल बताई जाती थी. उनके माता-पिता चाहते थे कि वे डॉक्टर बनें, लेकिन श्रद्धा ने एक्टिंग को अपना करियर चुना और अपने करियर में बड़ी सफलता भी हासिल की. 

14 साल के करियर में की 19 फिल्में

5/5
14 साल के करियर में की 19 फिल्में

श्रद्धा कपूर ने साल 2010 में आई फिल्म 'तीन पत्ती' से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी. इसके बाद, उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. श्रद्धा कपूर को फिल्म इंडस्ट्री में 14 साल हो चुके हैं और अब तक उन्होंने 19 फिल्मों में काम किया है. इनमें से कुछ फिल्में हिट रहीं तो कुछ फ्लॉप भी हुईं. श्रद्धा को असली पहचान साल 2013 में आदित्य रॉय कपूर की फिल्म 'आशिकी 2' से मिली, जो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सुपरहिट साबित हुई थी. इसके अलावा उनकी 'एक विलेन', 'हैदर', 'एबीसीडी 2', 'बागी', और 'स्त्री' जैसी फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़