Advertisement
trendingPhotos2295376
photoDetails1hindi

सरोजिनी ही नहीं दिल्ली के ये 5 मार्केट भी हैं बहुत सस्ते, मोलभाव में माहिर लोग 500 में भर लाते हैं झोला

Cheapest Market In Delhi: दिल्ली, भारत की राजधानी, न सिर्फ ऐतिहासिक स्थलों और शानदार खाने के लिए मशहूर है, बल्कि कम बजट में शानदार खरीदारी के लिए भी जाना जाता है. अगर आप घूमने के साथ-साथ दिल्ली में खरीदारी का भी मजा लेना चाहते हैं, आपके लिए कई किफायती विकल्प मौजूद हैं. आइए जानें दिल्ली के 5 ऐसे बेहतरीन बाज़ारों के बारे में, जहां आप अपने मनपसंद सामान कम दामों में खरीद सकते हैं-

जनपथ और तिब्बती मार्केट

1/5
जनपथ और तिब्बती मार्केट

कनॉट प्लेस के पास स्थित यह मार्केट कपड़े, हस्तशिल्प, ऊनी वस्त्र और सजावटी सामानों के लिए जाना जाता है. यहां आपको तिब्बती थांगका पेंटिंग, हैंडलूम की साड़ियां और खूबसूरत स्कार्फ भी मिल सकते हैं.

 

लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट

2/5
लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट

साउथ दिल्ली में स्थित यह मार्केट कपड़ों के शौकीनों के लिए स्वर्ग है. यहां आपको लेटेस्ट फैशन से लेकर एथनिक वियर तक सब कुछ किफायती दामों में मिल जाएगा.  इसके अलावा, बर्तन, जूते और बैग्स के लिए भी यह मार्केट मशहूर है.

कश्मीरी गेट

3/5
कश्मीरी गेट

पुरानी दिल्ली में स्थित यह मार्केट इलेक्ट्रॉनिक्स और किताबों के लिए जाना जाता है. यहां आपको नई और पुरानी दोनों तरह की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिल सकती हैं. इसके अलावा, यहां कॉलेज के छात्रों के लिए स्टेशनरी की दुकानें भी काफी हैं.

सदर बाजार

4/5
सदर बाजार

चांदनी चौक के पास स्थित यह थोक मार्केट खिलौनों, स्टेशनरी, घरेलू सामान और कॉस्मेटिक के लिए मशहूर है. यहां आपको सस्ते दामों में पार्टी सप्लाई और गिफ्ट आइटम भी मिल सकते हैं.

पालिका बाजार

5/5
पालिका बाजार

कनॉट प्लेस के नीचे स्थित यह अंडर ग्राउंड मार्केट कपड़े, जूते, बैग्स और स्पोर्ट्स आइटम के लिए जाना जाता है. यहां आपको कॉपी ब्रांडेड सामान भी मिल सकता है, लेकिन उनकी क्वालिटी की जांच जरूर करें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़