Advertisement
trendingPhotos2023935
photoDetails1hindi

माधुरी दीक्षित की तरह दिखती थी यह एक्ट्रेस, क्रिकेटर के प्यार में छोड़ दिया सुपरहिट करियर

Actress Married to Cricketer: फरहीन ने अपने करियर की शुरुआत में अक्षय कुमार और रोनित रॉय जैसे सितारों के साथ सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. एक्ट्रेस का करियर जब पीक पर था, तब उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ दी और क्रिकेटर से शादी कर ली. यह पूर्व क्रिकेटर पहले से शादीशुदा था. ऐसे में कई साल तक लिव इन में रहने के बाद फरहीन ने क्रिकेटर से शादी की थी.

 

अक्षय कुमार की एक्ट्रेस फरहीन ने प्यार के लिए छोड़ा बॉलीवुड

1/7
अक्षय कुमार की एक्ट्रेस फरहीन ने प्यार के लिए छोड़ा बॉलीवुड

बॉलीवुड के ऐसे कई सुपरस्टार हैं, जिन्होंने 90 के दशक में अपना करियर शुरू किया और आज भी राज कर रहे हैं. लेकिन, ऐसे कई एक्टर और एक्ट्रेस भी रहे हैं, जिन्होंने 90 के दशक में बॉलीवुड में डेब्यू किया लेकिन अपने करियर के चरम पर अचानक फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी. इन सितारों में अक्षय कुमार की एक्ट्रेस फरहीन भी हैं. फरहीन ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर के प्यार में फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी.

 

992 में रिलीज हुई फिल्म 'जान तेरे नाम' से बॉलीवुड में डेब्यू

2/7
992 में रिलीज हुई फिल्म 'जान तेरे नाम' से बॉलीवुड में डेब्यू

एक्ट्रेस फरहीन ने 1992 में रिलीज हुई फिल्म 'जान तेरे नाम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फरहीन की पहली ही फिल्म सुपर डुपर हिट रही थी. इस फिल्म के गाने आज भी फैन्स की यादों में ताजा हैं. इस फिल्म के साथ फरहीन रातों-रात स्टार बन गई थी. इसके बाद फरहीन को अक्षय कुमार के साथ फिल्मों में काम करने का मौका भी मिला. जहां एक फिल्म में वह अक्षय की हीरोइन बनीं तो वहीं दूसरी फिल्म 'सैनिक' में उनकी बहन का किरदार निभाया था.

बॉलीवुड में कदम रखा, तो तुलना माधुरी दीक्षित से की जाने लगी

3/7
बॉलीवुड में कदम रखा, तो तुलना माधुरी दीक्षित से की जाने लगी

फरहीन ने जब बॉलीवुड में कदम रखा, तो उनकी तुलना माधुरी दीक्षित से की जाने लगी. इसकी सबसे बड़ी वजह यह थी कि फरहीन की शक्ल माधुरी दीक्षित से काफी ज्यादा मिलती थी. 'जान तेरे नाम' के बाद फरहीन सुपरस्टार बन गईं और उन्हें बड़े-बड़े ऑफर मिलने लगे थे, लेकिन करियर के पीक पर फरहीन की जिंदगी में क्रिकेटर मनोज प्रभाकर की एंट्री हो गई.

 

मनोज प्रभाकर से शादी की और फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया

4/7
मनोज प्रभाकर से शादी की और फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया

करियर के पीक पर फरहीन ने मनोज प्रभाकर से शादी की और फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया. चूंकि फरहीन एक टूटे हुए परिवार में पली-बढ़ी थीं, इसलिए वह अपनी शादी को सफल बनाना चाहती थीं. यही मुख्य कारण था कि उन्होंने अभिनय छोड़ दिया और पूरी तरह से अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया.

 

फिल्मी है फरहीन और मनोज प्रभाकर की लव स्टोरी

5/7
फिल्मी है फरहीन और मनोज प्रभाकर की लव स्टोरी

बॉलीवुड ठिकाना को दिए एक इंटरव्यू में फरहीन ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज प्रभाकर के साथ अपनी लव स्टोरी के बारे में खुलकर बात की थी. फरहीन ने बताया था कि मनोज प्रभाकर से उनकी पहली मुलाकात 1993 में मुंबई के एक जिम में हुई थी. फरहीन ने बताया था कि वह क्रिकेट नहीं देखती थीं और उन्हें मनोज के बारे में कुछ नहीं पता था, लेकिन जिम में सब लोग उनका ऑटोग्राफ ले रहे थे. ऐसे में उन्होंने जिम में मौजूद लोगों से मनोज के बारे में पूछा. फरहीन ने बताया कि उन्होंने इतनी जोर से बोला था कि मनोज ने भी सुन लिया था.

पहली मुलाकात में मनोज को नहीं पहचान पाई थीं फरहीन

6/7
पहली मुलाकात में मनोज को नहीं पहचान पाई थीं फरहीन

इसके बाद फरहीन मनोज के पास गईं और बताया कि वह क्रिकेट नहीं देखती हैं, इसलिए उन्हें पहचान नहीं पाईं. लेकिन मनोज ने फरहीन से कहा कि उन्होंने एक्ट्रेस को पहचान लिया है. इसके बाद मनोज ने फरहीन से कॉफी के लिए पूछा और यहीं से दोनों की दोस्ती शुरू हो गई. फरहीन ने इसी इंटरव्यू में बताया कि जब वह मनोज से मिली थीं तो क्रिकेटर की शादी में पहले से ही दिक्कतें चल रही थीं. इस कारण भी दोनों करीब आ गए.

 

कई साल लिव इन में रहने के बाद मनोज प्रभाकर से शादी की

7/7
कई साल लिव इन में रहने के बाद मनोज प्रभाकर से शादी की

फरहीन और मनोज प्रभाकर लंबे वक्त तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे थे. इस पर फरहीन ने बताया था कि मुस्लिम लॉ के हिसाब से 1994 में ही हमारा निकाह हो गया था, लेकिन हिंदू लॉ देखें तो मनोज का तलाक नहीं हुआ था, इसलिए उसे लिव इन कहा जा सकता है. 2008 में मनोज प्रभाकर का तलाक होने के बाद फरहीन और मनोज ने 2009 में हिंदू रीति-रिवाज से शादी की. फरहीन की इस शादी में उनके दोनों बेटे भी शामिल हुए थे.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़