Advertisement
trendingPhotos2261029
photoDetails1hindi

Rashifal: पैसों के मामले में संभलकर चलें ये राशि के लोग, हिसाब बिगाड़ सकती है फिजूलखर्ची, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal In Hindi: मेष राशि वालों के परिवार में अनचाहे खर्चे आ सकते हैं इसलिए सोच समझ कर ही धन का खर्च करें, जानें अपना राशिफल.  

 

aaj ka rashifal

1/13
aaj ka rashifal

शुक्रवार 24 मई से ज्येष्ठ मास कृष्ण पक्ष की शुरुआत हो रही है, इस माह सूर्य पूजा, अन्न, जल दान और ध्यान जैसे कार्यो का विशेष महत्व होता है. चंद्रमा वृश्चिक राशि में ही रहेंगे जबकि इस दिन अनुराधा नक्षत्र और शिव योग का निर्माण हो रहा है, जिसमें किया गया कार्य शुभ फलदायक होता है. जानिए सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल. 

 

मेष

2/13
मेष

इस राशि के जो लोग काम के सिलसिले से यात्रा पर गए थे, उनकी आज वापसी हो सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए स्टॉक मेंटेन करना बहुत जरूरी है क्योंकि एकदम से डिमांड बढ़ने पर ग्राहकों को खाली  हाथ लौटना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग को एनर्जी का प्रयोग न केवल खेलकूद बल्कि लर्निंग के लिए भी करना चाहिए. परिवार में अनचाहे खर्चे आ सकते हैं इसलिए सोच समझ कर ही धन का खर्च करें, कम जरूरी कामों को अभी रोक सकते हैं. सेहत में लती होने से बचना है फिर चाहे वह कोई भी खाद्य या पेय पदार्थ ही क्यों न हो.

 

वृष

3/13
वृष

वृष राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य है, काम और आराम दोनों ही बराबर मात्रा में करने को मिलेंगे. व्यापारिक साझेदार के साथ ट्रांसपेरेंसी रखनी होगी नहीं तो गलतफहमी में काम धंधा प्रभावित हो सकता है. युवा वर्ग मित्रता सोच समझ कर ही करें और उन लोगों से ही करें जो लंबे सुख और दुख दोनों ही परिस्थितियों में साथी बने रहें. परिवार के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. पाइल्स की परेशानी को देखते हुए मिर्च मसाले वाले गरिष्ठ भोजन का सेवन कम से कम ही करें.   

 

मिथुन

4/13
मिथुन

इस राशि के लोगों को सफलता पानी है,  तो मेहनत के मंत्र को अपनाना होगा, आपके परिश्रम और कार्य निष्ठा का आंकलन हो रहा है. मशीनरी का कार्य करने वाले व्यापारियों को अच्छी कमाई के आसार नजर आ रहे हैं. युवा वर्ग की मित्रों के साथ कुछ झड़प हो सकती है, आज के दिन संयम की आवश्यकता है. परिवार में किसी तरह के मंगल कार्य का आयोजन होने की संभावना है, जिसमें बढ़ चढ़ कर भाग लीजिए. सेहत में खुद को फिट रखने के लिए कुछ नियम बनाएं, ज्यादा न सही तो वॉक करना तो शुरू कर दें.

 

कर्क

5/13
कर्क

कर्क राशि के जिन लोग लेखन शैली में एक्सपर्ट है, उन्हें मीडिया जगत से जुड़ी किसी बड़ी कंपनी से ऑफर मिल सकता है. व्यापारी वर्ग को कारोबार में दिमाग का  इस्तेमाल भी करना होगा नहीं तो लोग आपके इमोशन का फायदा उठाएंगे. कपल्स बीती कड़वी बातों को भूलकर फिर से एक नई शुरुआत कर सकते हैं. संतान अपनी मेधा से कीर्तिमान स्थापित करेगी जिस पर आपको भी गर्व होगा. पेट में पहले से चल रही परेशानी को देखते हुए आपको सादा और पौष्टिक भोजन लेना चाहिए.   

 

सिंह

6/13
सिंह

इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों को अपने नेटवर्क के विस्तार पर ध्यान देना चाहिए, अच्छे नेटवर्क काम को आसान बना देंगे. नए व्यापार से जुड़ी सभी जानकारी एकत्र करने के बाद ही इस ओर आगे बढ़े. युवा वर्ग की बात करें तो नौकरी ढूंढने के लिए ऑनलाइन पोर्टल की हेल्प ले, निश्चित रूप से योग्यतानुसार नौकरी मिलेगी. पैतृक संपत्ति के बंटवारे को लेकर घर के बड़े बुजुर्गों के साथ बैठक हो सकती है. सेहत ठीक रखने के लिए जीवन चर्या में भी सुधार करना होगा समय से सोने पर ही सुबह ठीक समय पर जाग सकेंगे.    

 

कन्या

7/13
कन्या

कन्या राशि के लोगों को प्रतिभा को छिपा कर नहीं रखना है, बल्कि उसका प्रदर्शन भी करना होगा. मल्टी नेशनल कंपनी से प्रॉडक्ट को डील करने वाले व्यापारियों को व्यापार के सिलसिले में विदेश यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग समर वेकेशन का आनंद लेते हुए, रुचिकर कार्यों पर पूरा फोकस बनाकर रखेंगे. पूरे परिवार के साथ किसी ऐसे स्थान पर जाना होगा जहां क्रूज, स्टीमर या फिर नाव की सवारी का मजा भी लेने को मिलेगा. कान में किसी तरह की तकलीफ होने पर घरेलू इलाज करने से बचना चाहिए.  

 

तुला

8/13
तुला

इस राशि के लोगों के काम सहकर्मियों के सहयोग से आसानी से पूरे हो सकेंगे लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि स्वयं काम ही न करें. बिजनेस पार्टनर के साथ पारदर्शिता बनाए रखें, खरीदारी से लेकर हिसाब-किताब सभी बातों पर चर्चा करते रहें.  युवा वर्ग जिम्मेदारियों के चलते पार्टनर को समय कम दे सकेंगे, यदि ऐसा कई दिन से चल रहा है तो इन बातों को लेकर पार्टनर से बहस भी हो सकती है. जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने जाने  की योजना बन सकती है. इससे संबंधों में मजबूती आएगी. मानसिक तनाव का असर सिर में दर्द के रूप में सामने आता है, इसलिए तनाव न लें. 

 

वृश्चिक

9/13
वृश्चिक

रिसर्च एंड डेवलपमेंट के क्षेत्र में कार्य करने वाले वृश्चिक राशि के लोग अपनी बुद्धि का उपयोग करते हुए कंपनी के लिए एसेट की भूमिका निभाएंगे. व्यवहार और व्यक्तित्व ही कारोबारियों की पहचान है, इसलिए ग्राहकों से बात करते समय मीठी वाणी का ही प्रयोग करें. युवा वर्ग पार्टनर के व्यवहार में बदलाव महसूस कर सकते हैं, जो कहीं न कहीं आपको चिंता के घेरे में ले सकता है. दान-पुण्य जैसे कार्यों को बढ़ावा दें, हो सके तो लिक्विड सामान जैसे-पानी, जूस, शरबत आदि चीजों का दान करें. सेहत में आलस्य का बोलबाला रहेगा जिसके चलते खूब नींद आएगी. 

 

धनु राशि

10/13
धनु राशि

इस राशि के लोग दूसरों से कराए हुए कार्य की जांच जरूर करें, इसे बिना जांच किए आगे न बढ़ाए. व्यापारी वर्ग को वित्तीय सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है, इसलिए अनावश्यक खर्चों पर रोक लगाना शुरू करें.  युवा वर्ग यात्रा के दौरान सामान की सुरक्षा रखें क्योंकि चोरी होने का खतरा है. परिवार में यदि कोई मुकदमा चल रहा है तो कार्यवाही और लंबी खिंच सकती है. कमर में दर्द रहता है, तो ऐसे कार्यों को करने से बचना है जिस कारण कमर दर्द और बढ़े.

 

मकर राशि

11/13
मकर राशि

ऑफिस में पूरी निष्ठा और लगन के साथ कार्य करने पर उच्चाधिकारियों से प्रशंसा प्राप्त होगी. व्यापारी वर्ग को सरकारी बड़े अधिकारियों के सहयोग से अच्छा ऑर्डर भी मिल सकता है और पुराने बकाया की चेक भी. युवाओं को बड़े भाई के सानिध्य में रहते हुए करियर के बारे में उनसे डिस्कस करना चाहिए. परिवार में मेहमानों आगमन होने से उनकी आवभगत में काफी समय व्यतीत होगा. यदि टूल्स का प्रयोग करते हैं,  तो सावधानी बरतना न भूलें क्योंकि चोट लगने की आशंका है.

 

कुंभ राशि

12/13
कुंभ राशि

इस राशि के लोगों में प्रतिस्पर्धा भाव पनप सकता है, आपके सिद्धांतों का हनन न हो इस बात का ध्यान रखें. जो लोग पैतृक व्यवसाय से अलग हट कर स्वतंत्र कारोबार करने के इच्छुक हैं, उनके लिए समय अनुकूल है. युवाओं के लिए बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद फलदायक साबित होगा. महिलाएं ब्यूटी ट्रीटमेंट को लेकर काफी एक्टिव रहेंगी अच्छा होगा कि आप घर पर ही ट्रीटमेंट लें. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा लेकिन लापरवाही करने की भूल न करें.

 

मीन राशि

13/13
मीन राशि

मीन राशि के लोग यदि टीम वर्क कर रहे है, तो टीम के साथ कॉर्डिनेट करना न भूलें, तभी काम के अच्छे रिजल्ट मिलेंगे. कारोबार में सिर्फ लाभ की आशा करना ही ठीक नहीं है, लाभ-हानि दोनों ही तरह की स्थिति के लिए तैयार रहें. वर्किंग युवा को किस्मत का सपोर्ट तो मिलेगा बस टारगेट पूरा करने के लिए मेहनत भी करनी होगी. घर में यदि कोई निकटतम सहयोग मांगने आए तो इनकार न करें बल्कि अपनी क्षमता के अनुसार उसकी सहायता करें. दमा के रोगियों को प्रदूषण से हर हाल में बचना होगा. 

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़