Advertisement
trendingPhotos2074786
photoDetails1hindi

Alia Bhatt Ramayan Themed Saree: 2 कारीगरों ने 100 घंटे में बनाई आलिया भट्ट की रामायण थीम वाली साड़ी, जानिए इसकी कीमत

Alia Bhatt Mysore Silk Saree: राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ब्लू कलर की साड़ी पहनकर गई थीं. आलिया की ये साड़ी लगातार चर्चा में बनी हुई है. जिसकी वजह इस साड़ी के पल्लू में रामायण के कुछ सीन्स हैं. इन सीन्स को कारीगर ने हाथ से खुद बनाया है जिसे बनाने में कई घंटों का वक्त लगा. जानिए आलिया की इस हैंड प्रिटेंड साड़ी के बारे में सारी डिटेल्स.

आलिया की ब्लू मैसूर सिल्क साड़ी

1/6
आलिया की ब्लू मैसूर सिल्क साड़ी

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में आलिया की ब्लू कलर की साड़ी जैसे ही पहनकर कैमरे के सामने आईं तो उनके लुक और साड़ी दोनों के चर्चे होने लगे. इस खास मौके पर आलिया ने गोल्डन कलर के बॉर्डर वाली ब्लू पल्लू प्रिटेंड साड़ी पहनी.

पल्लू में 'रामायण' के कुछ सीन्स

2/6
पल्लू में 'रामायण' के कुछ सीन्स

देखने में तो पहली नजर में आलिया की ये साड़ी लोगों को आम लगी. लेकिन जैसे ही साड़ी के पल्लू पर नजर पड़ी तो इस साड़ी के चर्चे दूर-दूर तक होने लगे. आलिया ने राम लला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जिस साड़ी को पहना उसके पल्लू में 'रामायण' के कुछ सीन्स देखने को मिले.

45 हजार कीमत

3/6
45 हजार कीमत

साड़ी के पल्लू में काफी महीन कारीगरी की गई है. जो इस पल्लू को देखने पर आपको नजर आएगा. इस साड़ी के पल्लू पर हाथ से प्रिंट किया गया है और एक-एक सीन रामायण से प्रेरित है.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साड़ी की कीमत करीबन 45 हजार की है. 

 

इस ब्रांड की है ये खास साड़ी

4/6
इस ब्रांड की है ये खास साड़ी

इस साड़ी को madhurya_creation ने डिजाइन किया है. ये ब्रांड भारतीय विरासत और इस तरह की हाथ से प्रिंट की जाने वाली खास डिजाइन के लिए फेमस है. 

 

'पट्टचित्र' शैली का इस्तेमाल

5/6
'पट्टचित्र' शैली का इस्तेमाल

इस साड़ी के पल्लू में शिवा धनुष, राजा दशरथ, सुनहरा हिरण, हनुमान को माता सीता को अंगूठी देना, सीता अपरहरण जैसे कई सीन्स को आर्टिस्ट ने खुद पेंट किया है. ये सीन्स चित्र पारंपरिक 'पट्टचित्र' शैली में बनाए गए हैं. 

100 घंटे का वक्त लगा

6/6
100 घंटे का वक्त लगा

आलिया की इस मैसूर सिल्क ब्लू कलर की साड़ी पर किए गए हैंड प्रिंट को करने में 100 घंटे का वक्त लगा जिसमें 2 कारीगरों ने काम किया. आलिया ने इस साड़ी के साथ जो शॉल कैरी की है वो Dusala India की है.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़