Advertisement
trendingPhotos2381779
photoDetails1hindi

WOW! सिर्फ 80 रुपये की फ्लाइट टिकट, भारत की ये एयरलाइन कम पैसों में करवा रही हवाई सफर

Cheapest flight in India: क्या आप विश्वास कर सकते हैं कि भारत में अब महज 80 रुपये में हवाई सफर किया जा सकता है? जी हां, आपने सही सुना! इंडिगो या एयर इंडिया जैसी बड़ी एयरलाइनों को भूल जाइए, भारत में एक ऐसी एयरलाइन है जो आपको 80 रुपये में आसमान छूने का मौका दे रही है. आइए हम आपको विस्तार में बताते हैं कि ये एयरलाइन कौन सी है और कैसे आप भी इस सस्ते सफर का लुत्फ उठा सकते हैं.

कौन सी एयरलाइन

1/5
कौन सी एयरलाइन

एक तरफ जहां बढ़ती महंगाई के चलते फ्लाइट के टिकट आसमान छू रहे हैं, वहीं भारत में एक एयरलाइन कंपनी है, जो बेहद कम पैसों में हवाई सफर करने का ऑफर दे रही है. ये सस्ती उड़ान एलायंस एयर द्वारा संचालित की जाती है. इस एयरलाइन ने गुवाहाटी और शिलांग के बीच की दूरी को मात्र 50 मिनट में तय करने वाली उड़ान शुरू की है. इस उड़ान में बैठकर आप खिड़की से नीचे देखकर पहाड़ों और घाटियों के मनमोहक नजारे का आनंद ले सकते हैं.

क्यों है यह फ्लाइट इतनी सस्ती?

2/5
क्यों है यह फ्लाइट इतनी सस्ती?

यह फ्लाइट एलायंस एयर द्वारा संचालित की जाती है, जो महज 50 मिनट की है. यात्रा के दौरान खिड़की से नीचे देखने पर हमें पहाड़ों और घाटियों का मनमोहक नजारा दिखाई दिया. आपको बता दें कि एलायंस एयर भारत की एक क्षेत्रीय एयरलाइन है, जो देश के विभिन्न हिस्सों में उड़ानें संचालित करती है.

कैसे बुक करें सस्ती टिकट

3/5
कैसे बुक करें सस्ती टिकट

हमने पेटीएम ऐप पर इस फ्लाइट के किराया चेक किया. गुवाहाटी से शिलांग के लिए फ्लाइट का बेस किराया 400 रुपये था. लेकिन जब हमने एक प्रोमोकोड का इस्तेमाल किया तो हमें 320 रुपये की छूट मिल गई और किराया घटकर 80 रुपये रह गया. हालांकि, यह ध्यान रखना जरूरी है कि बुकिंग के समय कन्वीनियंस फीस अलग से जोड़ा जाएगा.

क्यों है इतना सस्ता किराया?

4/5
क्यों है इतना सस्ता किराया?

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने क्षेत्रीय हवाई कनेक्टिविटी को प्रोत्साहित करने और हवाई यात्रा को ज्यादा किफायती बनाने के उद्देश्य से 21 अक्टूबर 2016 को UDAN लॉन्च किया. इसके चलते भारत के कई रूट्स पर फ्लाइट की टिकट बेहद कम दाम में मिलती हैं.

प्लान करें ट्रिक

5/5
प्लान करें ट्रिक

अगर आप भी गुवाहाटी से शिलांग या शिलांग से गुवाहाटी की यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं तो आप भी इस सस्ती फ्लाइट का लाभ उठा सकते हैं. इसके लिए आप विभिन्न ट्रैवल वेबसाइट्स और ऐप्स पर जाकर किराए की तुलना कर सकते हैं. साथ ही, आप एयरलाइंस की वेबसाइट या ऐप पर जाकर भी बुकिंग कर सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़