Advertisement
trendingPhotos2361737
photoDetails1hindi

शॉपिंग से लेकर सफारी तक, अंबिकापुर की 5 खूबसूरत जगह, घूम कर दिल हो जाएगा खुश

Ambikapur Tourist Place: छत्तीसगढ़ की गोद में बसा अंबिकापुर, अपनी प्राकृतिक सुंदरता और सांस्कृतिक विरासत के लिए जाना जाता है. यदि आप प्रकृति के करीब आना चाहते हैं और शांति का अनुभव करना चाहते हैं, तो अंबिकापुर आपके लिए एक परफेक्ट प्लेस है. यहां आप कुछ फेमस टूरिस्ट प्लेस के बारे में जान सकते हैं.

महामाया मंदिर

1/5
महामाया मंदिर

अंबिकापुर का सबसे प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है महामाया मंदिर. माँ दुर्गा के इस प्राचीन मंदिर में साल भर भक्तों की भीड़ लगी रहती है. मंदिर के आसपास का वातावरण बेहद शांत और पवित्र है. यहां आकर मन को शांति मिलती है.

रामगढ़ और सीता बेंगरा

2/5
रामगढ़ और सीता बेंगरा

अंबिकापुर से कुछ दूर स्थित रामगढ़ और सीता बेंगरा पिकनिक स्पॉट के रूप में काफी लोकप्रिय हैं. यहां आप प्राकृतिक सौंदर्य का भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं. हरी-भरी पहाड़ियां, झरने और नदियां यहां के मुख्य आकर्षण हैं.

संजय पार्क और वाटर पार्क

3/5
संजय पार्क और वाटर पार्क

परिवार के साथ घूमने के लिए संजय पार्क एक अच्छा विकल्प है. यहां बच्चों के लिए खेलने के साधन हैं और बड़े लोग भी प्रकृति की गोद में कुछ समय बिता सकते हैं. इसके अलावा, अंबिकापुर में एक वाटर पार्क भी है, जहां आप गर्मी की तपिश से राहत पा सकते हैं.

अंबिकापुर का जंगल सफारी

4/5
अंबिकापुर का जंगल सफारी

अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं तो अंबिकापुर का जंगल सफारी आपके लिए है. यहां आप जंगली जानवरों को करीब से देख सकते हैं. जंगल सफारी के दौरान आपको कई दुर्लभ प्रजातियों के पौधे और जीव-जंतु देखने को मिलेंगे.

 

स्थानीय बाजार

5/5
स्थानीय बाजार

अंबिकापुर के स्थानीय बाजार में आप छत्तीसगढ़ की संस्कृति का अनुभव कर सकते हैं. यहां आपको हस्तशिल्प, आदिवासी आभूषण, और स्थानीय उत्पाद मिलेंगे. बाजार में खरीदारी करने के साथ-साथ आप स्थानीय व्यंजनों का भी स्वाद ले सकते हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़