Advertisement
trendingPhotos1854173
photoDetails1hindi

Steve Irwin: एक मछली ने छीन ली थी इस डेयरडेविल की जिंदगी, मगरमच्छ-सांपों के साथ खेलने का था शौक

Crocodile Hunter Steve Irwin: स्टीव इरविन, जिन्‍हें दुनिया क्रोकोडाइल हंटर (Crocodile Hunter Steve Irwin) के नाम से जानती है. इरविन की मौत हर किसी के लिए किसी सदमे की तरह थी. स्टीव इरविन (Steve Irwin) को मगरमच्छ-सांपों के साथ खेलने का शौक था. लेकिन उनकी जान एक मछली ने ले ली थी.

1/6

4 सिंतबर 2016 का दिन जीव प्रेमियों के लिए बड़ा गहरा सदमा लेकर आया था. स्टीव इरविन (Steve Irwin) की जान स्‍ट्रींग्रे मछली (Stingray Fish) के काटने से हुई थी. स्‍ट्रींग्रे मछली (Stingray Fish) ने उन्‍हें अपनी पूंछ से डंक मार दिया था. डंक लगने के कुछ ही देर बाद उनके दिल ने काम करना बंद कर दिया और उनकी मौत हो गई थी.

2/6

इरविन का जन्‍म जन्म 22 फरवरी 1962 को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में हुआ था. स्टीव ने कभी भी जानवरों का विशेषज्ञ बनने के लिए कोई पढ़ाई नहीं की. माना जाता है कि सभी जानवरों में मगरमच्छ उनके सबसे पसंदीदा थे. अपने पिता से ही उन्होंने मगरमच्छ पकड़ना और उन्हें संभालना सीखाया था.

3/6

स्टीव इरविन (Steve Irwin) एक टीवी शो भी होस्ट करते थे, जिसका नाम क्रोकोडाइल हंटर था. 200 से ज्यादा देशों में उनके शो को दिखाया जाता था। उस शो में स्टीव सांप और मगरमच्छ से खतरनाक जंग करते दिखते थे, जिसको देखकर लोग हैरान रह जाते थे. टीवी के जरिए वो घर-घर फेमस हो गए.

4/6

स्टीव इरविन (Steve Irwin) के पिता बॉब इरविन भी वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट थे. वहीं उनकी मां लिन इरविन वन्यजीवों के पुनर्वास के लिए काम करती थी. वन्‍य जीवों से उनके परिवार का बेहद करीबी रिश्‍ता था. इसलिए ही उनके घर में एक छोटा सा चिड़ियाघर भी था.

5/6

टीवी की जानी मानी हस्‍ती होने के नाते देश और दुनिया में उनकी एक अलग पहचान थी. 2001 में स्टीव स्टीव इरविन (Steve Irwin) ने हॉलीवुड में काम किया. उस समय की कॉमेडी फिल्म डॉ. डूलिटिल में उन्होंने अभिनय किया था. स्टीव इरविन (Steve Irwin) मगरमच्छ के लिए इतने दीवाने थे कि उन्होंने अपना हनीमून भी उन्हीं के साथ बिताया था. दरअसल स्टीव अपनी पत्नी के साथ हनीमून पर थे. वहां दोनों ने सोचा क्यों न स्टीव और उनके मगरमच्छ प्रेम की एक डॉक्यूमेंट्री बनाई जा. उन्होंने आगे ऐसा ही किया.

6/6

स्टीव इरविन के बेटे रॉबर्ट इरविन ने दिनों काफी सुर्खियों में हैं. दिवंगत जोकर स्टार हीथ लेजर की भतीजी रोरी बकी और रॉबर्ट इरविन ने हाल ही में अपने रिश्ते को इंस्टाग्राम पर आधिकारिक ऐलान किया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़